scriptबिहार में टैक्स फ्री हुई फिल्म “मांझी द माउंटन मैन” | Manjhi - The Mountain Man' Made Tax Free in Bihar | Patrika News
विविध भारत

बिहार में टैक्स फ्री हुई फिल्म “मांझी द माउंटन मैन”

बिहार सरकार ने गया के गहलौर निवासी दशरथ मांझी के जीवन पर बनी फिल्म “मांझी द माउंटन मैन” को कर मुक्त कर दिया

Jul 30, 2015 / 11:17 pm

भूप सिंह

पटना। बिहार सरकार ने गया के गहलौर निवासी दशरथ मांझी के जीवन पर बनी फिल्म “मांझी द माउंटन मैन” को कर मुक्त कर दिया है। बिहार मंत्रिपरिषद की गुरूवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

मंत्रिमंडल समन्वय सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव शिशिर कुमार सिन्हा ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, “मांझी द माउंटन मैन को राज्य में मनोरंजन कर से मुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।”

निर्देशक केतन मेहता ने लंबे समय के बाद इस फिल्म से वापसी की है। यह फिल्म 21 अगस्त को रिलीज होने वाली है। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे मुख्य भूमिकाओं में हैं।

नवाजुद्दीन ने अकेले दम पहाड़ काटकर गांववासियों के लिए शहर तक का रास्ता आसान बनाने वाले दशरथ मांझी की भूमिका निभाई है। शिशिर ने बताया कि बैठक में कुल 36 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

शिशिर ने यह भी बताया कि पटना में स्थापित होने वाले साइंस सिटी का नाम पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर रखने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई है, साथ ही तथा किशनगंज के कृषि महाविद्यालय का नाम भी कलाम के नाम पर होगा।

Home / Miscellenous India / बिहार में टैक्स फ्री हुई फिल्म “मांझी द माउंटन मैन”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो