scriptमनमोहन को थी कोयला ब्लॉक आवंटन की जानकारी: कोड़ा | Manmohan was aware of coal block allocation: Madhu Koda | Patrika News
विविध भारत

मनमोहन को थी कोयला ब्लॉक आवंटन की जानकारी: कोड़ा

झारखंड के
पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह
को कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल की कंपनी के बारे में सब कुछ पता था

Sep 02, 2015 / 08:21 pm

सुभेश शर्मा

Manmohan Singh

Manmohan Singh

नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत को बुधवार को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल की कंपनी के बारे में सब कुछ पता था। कोड़ा के वकील ने दलील दी कि डॉ. सिंह यह नहीं कह सकते कि उन्हें जिंदल कंपनी को कोयला ब्लॉक दिये जाने के बारे में अंधेरे में रखा गया था।

डॉ. सिंह तत्कालीन कोयला मंत्री भी थे, इसलिए वह यह नहीं कह सकते कि उन्हें इस बारे में कुछ भी नहीं पता। वकील ने विशेष न्यायाधीश भरत पराशर के समक्ष दलील दी कि अगर सीबीआई यह कहती है कि जिंदल कंपनी को कोयला ब्लॉक आवंटित करने में कोई साजिश है, तो तत्कालीन प्रधानमंत्री के शामिल हुए बगैर यह साजिश अधूरी होगी।

कोड़ा के वकील की बहस आज पूरी हो गयी। बाद में वरिष्ठ सरकारी वकील वी के शर्मा ने अदालत से कहा कि वह कल अपना पक्ष रखेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने डॉ सिंह को सम्मन किये जाने के आदेश देने की न्यायालय से मांग की है।

Home / Miscellenous India / मनमोहन को थी कोयला ब्लॉक आवंटन की जानकारी: कोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो