Patrika Hindi News

> > > Manohar Parrikar and Rajnath Singh meet to discuss on Kashmir

राजनाथ और पर्रिकर ने की कश्मीर सुरक्षा पर बातचीत

Updated: IST Rajnath Singh In kashmir
कश्मीर के हालत और घाटी के लिए अगली रणनीति परकेन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकरके साथ बैठक की।

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से शुक्रवार को मुलाकात करके कश्मीर के हालात पर गहन चर्चा की। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि दोनों मंत्रियों के बीच 45 मिनट तक चली इस बैठक में कश्मीर के हालत और घाटी के लिए अगली रणनीति पर लंबी चर्चा हुई।

इस दौरान पर्रिकर ने गृह मंत्री को नियंत्रण रेखा की निगरानी के लिए सीमाई क्षेत्रों में सेना की तैनाती की भी जानकारी दी। कश्मीर के अलावा पूरे भारत, पाकिस्तान सीमा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है कि उरी में आतंकवादी हमले में 18 सौनिकों के शहीद होने के बाद सेना ने गश्ती अभियान शुरू कर दिया है, जिसमें अब तक 20 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री ने रक्षा मंत्री से मुंबई में हाई अलर्ट को लेकर विस्तार से चर्चा की। अक्टूबर महीने में गोवा में होने वाले ब्रिक्स समिट पर भी विचार-विमर्श हुआ।

गौरतलब है कि गोवा भी भारत के पश्चिमी छोर में है। ऐसे में समुद्री तटों पर सुरक्षा की तैयारी पर भी बातचीत हुई। दूसरी और जिस तरह से उरी में परिस्थितियां बदल रही है, उसके मद्देनजर उत्तर में सरहद पर भारत की तैयारी का ब्योरा रक्षामंत्री ने गृह मंत्री को दिया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे