scriptपर्रिकर ने राफेल सौदे को बताया सर्वश्रेष्ठ, वरुण गांधी पर साधी चुप्पी | Manohar Parrikar rejects Swaraj Abhiyan allegations | Patrika News

पर्रिकर ने राफेल सौदे को बताया सर्वश्रेष्ठ, वरुण गांधी पर साधी चुप्पी

Published: Oct 21, 2016 02:24:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने राफेल लड़ाकू विमानों के लिए हुए सौदे को किसी भी देश के साथ हुआ अब तक का सर्वश्रेष्ठ सौदा कहा

manohar parrikar

manohar parrikar

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने राफेल लड़ाकू विमानों के लिए हुए सौदे को किसी भी देश के साथ हुआ अब तक का सर्वश्रेष्ठ सौदा कहा है। बता दें कि भारत ने फ्रांस के साथ 7878 अरब यूरो में 36 राफेल लड़ाकू विमानों का सौदा किया है। उन्होंने इस तरह से स्वराज अभियान के प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि भारत ने दोगुनी कीमत अदा की है।

हालांकि पर्रिकर वरुण गांधी के मामले में सवाल किया गया तो वे उसे टाल गए। जब स्वराज अभियान के आरोप के बारे में पूछा गया तो पर्रिकर ने कहा कि राफेल अब तक का सबसे अच्छा सौदा है जो हमने किया है। यह भारत के प्रधानमंत्री और फ्रांस के राष्ट्रपति की इस सौदे पर सहमति से संभव हुआ जिसका प्रस्ताव अन्य किसी देश को नहीं दिया गया। पर्रिकर ने कहा कि कथित स्कॉर्पीन लीक मामले में कुछ साबित नहीं हुआ है और किसी कंपनी पर पाबंदी का सवाल नहीं उठता।

स्वराज अभियान ने मोदी सरकार पर किया हमला

उधर, योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है। स्वराज अभियान के दोनों नेताओं का आरोप है कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर मोदी सरकार के दावे पूरी तरह खोखले हैं। यहां तक कि जिस विदेशी कंपनी को काली सूची में डालना चाहिए था, उसी से रफाल विमान का समझौता हुआ। स्वराज अभियान ने अपने अपने आरोपों के हक में दस्तावेज भी जारी किए। प्रेस कांफ्रेंस में प्रशांत भूषण ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार व सीबीआई को है, लेकिन केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो