scriptदेश के कई हिस्से बाढ़ की चपेट में, तीन की मौत  | Many parts of the country are in the grip of flood, three died | Patrika News

देश के कई हिस्से बाढ़ की चपेट में, तीन की मौत 

Published: Jul 22, 2017 09:07:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

बारिश से महाराष्ट्र में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और कई मंदिरों में पानी भर गया है। भक्त पानी में खड़े होकर पूजा कर रहे हैं। वहीं गुजरात के सौराष्ट्र में बारिश में तीन की मौत हो गई। दस राज्य मार्गों के अलावा राज्य के कई इलाकों में 65 सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं।

flood in many areas

flood in many areas

मुंबई: बारिश से महाराष्ट्र में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और कई मंदिरों में पानी भर गया है। भक्त पानी में खड़े होकर पूजा कर रहे हैं। कोल्हापुर में कृष्णा नदी के तट पर बने कई छोटे मंदिरों में बाढ़ का पानी भरा है। यहां का प्रसिद्ध नरसिंहबाड़ी मंदिर भी कमर तक पानी में डूबा है। बारिश और बाढ़ ने भले ही मंदिर को जलमग्न कर दिया हो, लेकिन श्रद्धालुओं की आस्था पर कोई असर नहीं पड़ा है। मंदिर में श्रद्धालु कमर तक पानी में पूजा करते दिखाई दिए।

100 गांवों का संपर्क टूटा
बारिश की वजह से यहां का राधानगरी डैम 86 फीसदी तक भर चुका है। इतना ही नहीं गगन बावडा-कले मार्ग भी ठप है। लगभग 100 गांवों का संपर्क टूट चुका है। कोल्हापुर-रत्नागिरि मार्ग और कोल्हापुर-सांगली मार्ग पर पानी भरा है।

गुजरात के कई हिस्सों में बाढ़
गांधीनगर: राज्य में शनिवार को बीते चौबीस घंटों से भारी बारिश के चलते सुरेन्द्रनगर सहित सौराष्ट्र के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो गए। बारिश व अन्य हादसों में तीन की मौत हो गई। दस राज्य मार्गों के अलावा राज्य के कई इलाकों में 65 सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं। इन इलाकों में राहत व बचाव कार्य के लिए भारतीय सेना, वायु सेना व एनडीआरएफ व राज्य सरकार की टीमों को लगाया गया है। 

241 लोगों को बचाया गया
इन टीमों की मदद से सौराष्ट्र के नदी व बांध के पास निचले इलाकों से लगभग साढ़े छह हजार लोगों का सुरक्षित जगह भेजा गया। वहीं बाढ़ में फंसे 241 लोगों को बचाया गया। सौराष्ट्र के सुरेन्द्रनगर, राजकोट, मोरबी, अमरेली, जूनागढ़ व गिर सोमनाथ जिलों में भारी बारिश हुई है वहीं अहमदाबाद के साथ-साथ उत्तर गुजरात व मध्य गुजरात के कुछ इलाकों में भी बरसात हुई। राज्य भर में करीब दो दर्जन से ज्यादा डैम ओवर फ्लो हो गए। भारी बारिश से राज्य के कई इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो