script

मथुरा में मिड डे मील का दूध पीने से दो बच्चों की मौत

Published: May 05, 2016 11:21:00 pm

गौरतलब है कि काशीराम नगर इलाके के एक प्राइमरी स्कूल में मिड डे मील का दूध पीने के बाद कुछ बच्चे बीमार हो गए थे

Mid day milk

Mid day milk

मथुरा। उत्तर प्रदेश में मथुरा के रिफाइनरी क्षेत्र में मध्यान्ह भोजन योजना का दूध पीने से दो बच्चों की मौत हो गई तथा 13 के बीमार होने की घटना की जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि चूंकि बीमार पडऩे वालों में 35 वर्ष की महिला और दो साल का बच्चा भी है जो स्कूल नहीं जाते हैं। इसलिए, डायट प्रांगण में स्थित स्कूलों में मिड डे मील के रूप में वितरित किए गए दूध से इस घटना के होने पर संदेह पैदा होता है।

उन्होंने यह भी बताया कि अक्षय पात्र द्वारा बांटा जानेवाला दूध अमूल डेरी से मंगाया गया था जिसके पैकेट पर पैकिंग की तिथि 16 मार्च पड़ी थी और पैकिंग के तीन माह बाद तक दूध प्रयोग में लाने का दावा कम्पनी करती है। उनका कहना था कि इन सभी बातों का जवाब पाने और यदि कोई अन्य कारण है तो उसका पता लगाने तथा भविष्य में उनसे सावधान रहने के लिए ही मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि काशीराम नगर इलाके के एक प्राइमरी स्कूल में कल मिड डे मील का दूध पीने के बाद कुछ बच्चे बीमार हो गए थे। बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जिशान (4) तथा कीर्ति (4) की मृत्यु हो गई, जबकि 13 बच्चों का इलाज चल रहा है। इसमें कई बच्चों की हालत गंभीर है।

ट्रेंडिंग वीडियो