scriptमुंबई हमले के दौरान आतंकियों से फोन पर संपर्क में थे मीर और खफा: हेडली | Meer and abu khafa instructed terrorists during 26/11 mumbai attack, says Headly | Patrika News

मुंबई हमले के दौरान आतंकियों से फोन पर संपर्क में थे मीर और खफा: हेडली

Published: Feb 11, 2016 03:43:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

हेडली ने लश्कर की महिला विंग होने और गुजरात में मारी गई इशरत जहां का लश्कर का आत्मघाती हमलावर होने जैसे कई बड़े खुलासे किए

David Coleman Headley

David Coleman Headley

नई दिल्ली। मुंबई हमले के साजिशकर्ता डेविड हेडली की वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा दी जा रही गवाही का आज चौथा दिन है। अपनी गवाही में वह अब तक कई खुलासे कर चुका है। आज गवाही के दौरान उसने बताया कि 26-11 को हुए मुंबई हमले के दौरान साजिद मीर और अबु खफा लगातार आतंकियों से फोन पर संपर्क थे और लगातार दिशा निर्देश दे रहे थे। आज उसने लश्कर की महिला विंग होने और गुजरात में मारी गई इशरत जहां का लश्कर का आत्मघाती हमलावर होने जैसे कई बड़े खुलासे किए।

किसी शक से बचने के लिए हेडली ने खोला था मुंबई में अपना ऑफिस
मुंबई आतंकवादी हमले का आरोपी डेविड हेडली ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यहां की विशेष अदालत में आज पेशी के दौरान बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि उसने किसी तरह के शक से बचने के लिए मुंबई में अपना एक ऑफिस खोला था और हमले से पहले लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी तहव्वुर राणा भारत आया था।

अमरीका के शिकाको जेल में बंद हेडली तकनीकी गड़बड़ी के कारण यहां की महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) अदालत में कल तीसरे दिन बयान नहीं दे पाया था। हेडली ने अदालत से कहा कि तहव्वुर राणा को उसने पाकिस्तान वापस जाने को कहा था ताकि वह सुरक्षित रहे। उसने कहा कि उसने मुंबई में रेकी की और इसके बाद खुद को सुरक्षित रखने के लिए दक्षिण मुंबई के तारदेओ इलाके में एक ऑफिस खोला। उसने कहा कि मैंने एसी मार्केट में किराए पर ऑफिस लिया था ताकि किसी को मेरे बारे में किसी प्रकार का शक नहीं हो। हेडली ने यह भी कहा कि तहव्वुर राणा ने मंबई में उसे कई बार पैसे भेजे थे। उस दौरान हुए ट्रांजेक्शन की रसीद भी मिली हैं जिनमें हेडली के हस्ताक्षर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो