scriptPM मोदी भारत-पाक संबंधों पर ऎतिहासिक कदम उठाएंगे : महबूबा मुफ्ती | Mehbooba hopeful Modi will follow Vajpayee on Indo-Pak ties | Patrika News

PM मोदी भारत-पाक संबंधों पर ऎतिहासिक कदम उठाएंगे : महबूबा मुफ्ती

Published: Sep 01, 2015 10:19:00 pm

PDP की सांसद महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाक के
राजनीतिक नेतृत्व से युद्धोन्माद पैदा करने वाले तत्वों पर लगाम लगाने को कहा

Mehbooba Mufti

Mehbooba MuftiMehbooba Mufti

जम्मू। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक नेतृत्व से युद्धोन्माद पैदा करने वाले तत्वों पर लगाम लगाने को कहा क्योंकि दोनों देशों के बीच हर युद्ध के बाद आखिरकार बातचीत करनी पड़ी है।

पाकिस्तान की फायरिंग से प्रभावित पुंछ जिले में बालाकोट सेक्टर का दौरा करने आई मुफ्ती ने कहा कि राज्य में बार-बार सीमा पर उत्पन्न तनाव और उसमें बेशकीमतें जानें चली जाना हमें यह याद दिलाता है कि सभी विवादास्पद मुद्दों का व्यावहारिक हल तलाशने के लिए बातचीत की मेज पर बैठना अनिवार्य है ।

उन्होंने उम्मीद जताई कि नरेंद्र मोदी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी के दिखाए रास्ते पर चलते हुए भारत और पाकिस्तान के सम्बन्ध सामान्य करने के लिए ऎतिहासिक कदम उठाएंगे।

उन्होेेंने कहा, हमारी पार्टी राजग में इस उम्मीद के साथ शामिल हुई है कि वह केंद्रीय नेतृत्व के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में शांति और स्थिरता ला सकेगी।

मुफ्ती ने कहा जब संसद हमला और कारगिल संघर्ष के बाद पाकिस्तान से बातचीत हो सकती है तो दक्षिण एशिया में स्थाई शांति और स्थिरता स्थापित करने के लिए अब दोनों के बीच वार्ता न होने का कोई कारण नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो