Patrika Hindi News

तमिलनाडु में नाडा तूफान की चेतावनी, दो दिसंबर को टकराएगा 

Updated: IST cyclone nada may hit tamil nadu
दो दिसंबर को यह तमिलनाडु के तटों से टकरा सकता है। चेन्नई में बारिश की संभावना।

चेन्नई.बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान बना है। दो दिसंबर को यह तमिलनाडु के तटों से टकरा सकता है। इस संंबंध में मौसम विभाग ने भयंकर तूफान की चेतावनी जारी की है। इस तूफान का नाम नाडा है।

बताया गया है कि तूफान चेन्नई और वेदारन्यम के बीच कुड्डलूर के पास तट से टकराएगा। इस चक्रवात के चलते बुधवार रात को चेन्नई में मध्यम दर्जे की बारिश और गुरुवार को पुदुच्चेरी व तमिलनाडु के उत्तरी तटीय इलाकों में तेज बारिश का पूर्वानुमान है। भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा कि उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में संकेत मिलते हैं कि दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी पर दबाव बना है। फिलहाल इसका केंद्र चेन्नई के पूर्व दक्षिणपूर्व में करीब 1070 किलोमीटर और पुदुच्चेरी के पूर्व दक्षिणपूर्व में 1030 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

मच्छुरों को तटों से दूर रहने की सलाह

आईएमडी ने कहा कि इस दबाव के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की दिशा में बढ़कर अगले 24 घंटों के दौरान गहरे दबाव में परिवर्तित होने और इसके बाद के 24 घंटों में चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। इसके दो दिसंबर की सुबह तक वेदारन्यम और चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु तट को पार करने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को 30 नवंबर की शाम से तमिलनाडु और पुदुच्चेरी तटों पर समुद्र में नहीं जाने का परामर्श दिया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???