scriptजज्बे को सलाम: लड़की की इज्जत बचाने के लिए शहीद हो गया फौजी | Military man killed to save the honor of girl | Patrika News
विविध भारत

जज्बे को सलाम: लड़की की इज्जत बचाने के लिए शहीद हो गया फौजी

मेरठ
कैंट से सटे रोहटा रोड के गोलबढ़ इलाके में एक युवती
की इज्जत बचाने के लिए सेना का एक जाबांज सिपाही जान पर खेल गया

Aug 14, 2015 / 11:27 pm

Rakesh Mishra

martyr

martyr

मेरठ। मेरठ कैंट से सटे रोहटा रोड के गोलबढ़ इलाके में 13 अगस्त की शाम करीब छह बजे एक युवती की इज्जत बचाने के लिए सेना का एक जाबांज सिपाही जान पर खेल गया।

बच्चों के लिए दूध लेने निकला फौजी डेयरी वाले की बेटी की इज्जत लूटने की कोशिश कर रहे गुंडों से भिड़ गया। फौजी ने बदमाशों को तो भगा दिया, लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के चलते मिलिट्री अस्पताल में मौत से हार गया। पोस्टमार्टम के बाद फौजी को उसके पैतृक गांव शामली के टिटौली में अंतिम सलामी दी गई।

इधर, मेरठ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मेरठ कैंट की 416 इंजीनियरिंग ब्रिगेड में सैपर पद पर तैनात वेदमित्र चौधरी गुरूवार की शाम पांच बजे घर जाते समय देखा कि चार-पांच गुंडे डेयरी मालिक कृष्णपाल की बेटी से छेड़छाड़ कर रहे थे।

यह देख वेदमित्र का खून खौल गया और वह बदमाशों से भिड़ गया। तभी आठ-दस गुंडे और आ गए और लोहे की राड, हॉकी और बेसबॉल के बल्लों से फौजी पर हमला बोल दिया। आधे घंटे तक हुए मुकाबले में फौजी ने बदमाशों को भागने पर मजबूर कर दिया।

Home / Miscellenous India / जज्बे को सलाम: लड़की की इज्जत बचाने के लिए शहीद हो गया फौजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो