scriptहरियाली अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी | Millions of pilgrims bath in Ganga on Hariyali Amavasya | Patrika News

हरियाली अमावस्या पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

Published: Jul 23, 2017 08:21:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

सावन मास की हरियाली अमावस्या पर रविवार को गंगा में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। हरिद्वार में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई।

Hariyali Amavsya

Hariyali Amavsya

नई दिल्ली। सावन मास की हरियाली अमावस्या पर रविवार को गंगा में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। हरिद्वार में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई। इसके अलावा देशभर में हरियाली अमावस्या पर पवित्र नदियों में स्नान किया गया। कई स्थानों पर मेलों का भी आयोजन किया गया। हरियाली अमावस्या पर स्नान करने वालों में महिला श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा रही।

Image may contain: one or more people, crowd and outdoor

सतना में मंदाकिनी में उमड़े श्रद्धालु
मध्यप्रदेश के सतना में हरियाली अमावस्या पर पवित्र मंदाकिनी नदी में स्नान करने के श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं ने स्नान कर परिवार की खुशहाली के लिए कामना की। स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने चित्रकूट में भगवान कामतानाथ की परिक्रमा की। यह दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

Image may contain: 3 people, people standing and outdoor

उदयपुर में बारिश ने बढ़ाया आनंद
उधर, झीलों के शहर उदयपुर में हरियाली अमावस्या पर कई स्थानों पर मेलों का आयोजन किया गया। शहर की फतहसागर झील पर लगे मेले में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। यहां बारिश ने लोगों का रोमांच और बढ़ा दिया। बारिश के चलते लोग छाता लेकर मेले में पहुंचे और खूब लुत्फ उठाया। 

Image may contain: one or more people, people walking, crowd and outdoor

फतहसागर झील के अलावा सहेलियों की बाड़ी में भी मेले का आयोजन किया गया। यहां भी दिनभर लोगों का तांता लगा रहा। 



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो