scriptखुलासा :क्रिकेट सट्टे में लगा नेताओं और अधिकारियों का पैसा | Minister, officers invested in cricket gambling, claims ED | Patrika News
विविध भारत

खुलासा :क्रिकेट सट्टे में लगा नेताओं और अधिकारियों का पैसा

 ईडी सूत्रों के अनुसार मोबाइल रिकॉर्डिग में कई दिग्गज नेता और अधिकारियों की संलिप्तता स्पष्ट हो रही है

May 26, 2015 / 08:34 am

शक्ति सिंह

betting on cricket

betting on cricket

जयपुर/अहमदाबाद। क्रिकेट सट्टे के खेल में कुछ नेता और अधिकारी भी शामिल हैं। इस गोरखधंधे में उनका भी पैसा लगा हुआ है। सट्टे की की पड़ताल में जुटे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सटोरियों की मोबाइल रिकॉर्डिग में सनसनीखेज मामला पकड़ा है। ईडी सूत्रों के अनुसार मोबाइल रिकॉर्डिग में कई दिग्गज नेता और अधिकारियों की संलिप्तता स्पष्ट हो रही है। 

सूत्रों के मुताबिक नेता और अधिकारियों की सटोरियों से सांठगांठ की वजह से ही मुंबई में धर पकड़ से ठीक पहले अनिल जयसिंह भर्ती होने अस्पताल पहुंच गया। साथ ही गंगवाल बंधु भी ईडी की टीम उनके घर पहुंचने से पहले ही भूमिगत हो गए। ईडी का मानना है कि किसी माध्यम से उन्हें कार्रवाई की पहले ही भनक लग गई। वहीं गंगवाल बंधुओं को सोमवार को अहमदाबाद ईडी के सामने पेश होना था लेकिन यह नहीं पहुंचे।

हीरे से हवाला का खेल
हवाला और सट्टेबाजी का पूरा मामला दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम संभाल रहा है। गंगवाल बंधुओं के साथ हुई बैठक में वह उपस्थित था। दाऊद इब्राहिम अंतरराष्ट्रीय दबाव की वजह से रावलपिंडी से बाहर नहीं निकल रहा। इसके कारण हवाला और सट्टे का पूरा काम अनीस के इशारे पर सिंगापुर, थाईलैंड, मलेशिया, श्रीलंका, दुबई, यूके, यूएसए और पाकिस्तान में हो रहा है। इसे पूरे खेल में हीरे और रत्नों का “सकुर्लर ट्रेडिंग” की तरह इस्तेमाल हो रहा है। हवाला के लिए छोटे एयरपोर्ट का चुनाव किया जाता है। यहां इन रत्नों के वैल्यूअर नहीं होने से आसानी से उन्हें वहां से पार कर लिया जाता है।

मुकेश है सट्टे का सुपर मास्टर
ईडी अहमदाबाद की पड़ताल में यह बात सामने आई कि मुकेश शर्मा उर्फ मुकेश दिल्ली उर्फ मुकेश जमनापार का मुख्य सरगना है। मुकेश यूके बेस्ड साइट का सुपर मास्टर लॉग इन आईडी देता था। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सोमवार को विशेष पीएमएलए कोर्ट में मुकेश शर्मा को पेश किया गया। उसका दस दिन का रिमांड मांगने के दौरान वरिष्ठ सरक ारी वकील भाग्योदय मिश्रा और राजेश कानानी ने कोर्ट को यह जानकारी दी। 

Home / Miscellenous India / खुलासा :क्रिकेट सट्टे में लगा नेताओं और अधिकारियों का पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो