scriptकेरलः लापता युवकों ने परिजनों से किया संपर्क, कहाः हम IS में ठीक हैं | Missing Youth From Kerala Contacted Their Family Says We Are Okay In ISIS | Patrika News
विविध भारत

केरलः लापता युवकों ने परिजनों से किया संपर्क, कहाः हम IS में ठीक हैं

पदान्‍ना के रहने वाले अशफाक ने टेलीग्राम
मैसेंजर के जरिए परिवार को एक वॉइस मैसेज भेजा,पु‍लि‍स सूत्रों के
मुताबि‍क अशफाक ने परिवारवालों से कहा कि वह अच्‍छा है और उसने पूछा कि मां
ठीक तो है न

Jul 25, 2016 / 03:38 pm

Abhishek Tiwari

Kerala Youth

Kerala Youth

तिरुवनन्तपुरम। कुछ समय पहले केरल से गायब हुए युवकों ने अपना राज्य छोड़ आईएस ज्वाइन करने चले गए। ये लोग अब अपने परिवार के संपर्क में आए हैं। इनलोगों ने कासरगोड जिले में अपने परिजनों से बात किया। बताया जा रहा है कि जीवन का सच्चा इस्लामिक तरीका खोजने के लिए ये लोग देश औऱ राज्य को छोड़ दूसरे देश गए थे।

पदान्‍ना के रहने वाले अशफाक ने टेलीग्राम मैसेंजर के जरिए परिवार को एक वॉइस मैसेज भेजा। पु‍लि‍स सूत्रों के मुताबि‍क अशफाक ने परिवारवालों से कहा कि वह अच्‍छा है और उसने पूछा कि मां ठीक तो है ना। यह टेलीग्राम ऐप मैसेज तुरंत ही गायब हो गया। अशफाक की बहन वापस कोई संवाद नहीं कर पाई।

इसी बीच, ऐसा ही एक मैसेज अन्‍य परिवारों के पास भी आया जिसके घर का युवा सदस्‍य गायब है। उनके ठिकानों के बारे में पता नहीं चला है लेकिन आशंका है कि वे इस्‍लामिक स्‍टेट में शामिल हो गए हैं। सूत्रों के मुत‍ाबिक कुछ मैसेजेस में उन्‍होंने परिवार से पूछा है कि वे इस नरक में क्‍यों रह रहे हैं।

रविवार को केरल पुलिस आरिश कुरैशी और रिजवान को लेकर आई जो कि कोची में रजिस्‍टर्ड केस के तहत मुंबई में गिरफ्तार किए गए थे। उन्‍होंने एक गायब युवती मेरिन को इस्‍लाम में कंवर्ट करवाया था। उसके भाई का आरोप है कि ये दोनों इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन से जुड़े है जिसने मेरिन को धर्म बदलने के लिए मजबूर किया था।

Home / Miscellenous India / केरलः लापता युवकों ने परिजनों से किया संपर्क, कहाः हम IS में ठीक हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो