scriptआएगा PMO App, मिलेगी मोदी सरकार की हर पल अपडेट | Modi Govt announces contest for developing Mobile App for PMO with Google | Patrika News

आएगा PMO App, मिलेगी मोदी सरकार की हर पल अपडेट

Published: Mar 05, 2015 11:55:00 am

पीएम ऑफिस ने
गूगल के साथ मिलकर एक मोबाइल एप कॉन्टेस्ट का आयोजन किया है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिजीटल इंडिया मुहिम पर काम करते हुए पीएमओ ने देशवासियों तक पहुंच बनाने के लिए एक मोबाइल एप लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके लिए पीएम ऑफिस ने गूगल के साथ मिलकर एक कॉन्टेस्ट का आयोजन किया है जिसके अन्तर्गत कोई भी व्यक्ति इस संबंध में या तो अपने सुझाव दे सकता है या स्वयं इस एप का निर्माण कर कॉन्टेस्ट जीत सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नॉस्कॉम के 25वें स्थापना दिवस पर मोबाइल एप की लॉन्चिंग की घोषणा करते हुए कहा कि इस कॉन्टेस्ट में जीतने वाले एप को पीएमओ द्वारा आधिकारिक रूप से अपनाया जाएगा। साथ ही विजेता टीम को गूगल के अमरीका स्थित हैडक्वार्टस को भी विजिट करने का अवसर मिलेगा। इस एप कॉन्टेस्ट में 18 वर्ष से अधिक की उम्र का कोई भी भारतीय नागरिक भाग ले सकता है परन्तु उसे MyGov पर अपने आप को रजिस्टर करवाना होगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री ऑफिस ने रेल बजट और आम बजट 2015-16 के पहले आम जनता से MyGov साइट के जरिए सुझाव मांगे थे। बाद में इन सुझावों को बजट में भी स्थान दिया गया था।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो