scriptमनमोहन सिंह का मोदी पर निशाना, बताया साइलेंट PM | Modi Is A Silent PM: Manmohan Singh | Patrika News
विविध भारत

मनमोहन सिंह का मोदी पर निशाना, बताया साइलेंट PM

मनमोहन सिंह ने यह भी कहा कि यह भी कहा कि सरकार की हालत देखकर लगता है कि उसमें आत्मविश्वास की कमी है

Feb 13, 2016 / 09:16 am

Rakesh Mishra

Manmohan Singh

Manmohan Singh

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की है। एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान शुक्रवार को उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था बेहद कमजोर स्थिति में है। देश में करीब 32 फीसदी तक निवेश में कमी आई है। यूपीए की सत्ता के दौरान निवेश करीब 35 फीसदी बढ़ा था। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की हालत देखकर लगता है कि उसमें आत्मविश्वास की कमी है। सरकार ने अपने कार्यकाल का दो साल गवां दिया और जनता को यह भरोसा भी नहीं दिला पाई कि अर्थव्यवस्था बेहतर हो रही है। इस दौरान उन्होंने मोदी को साइलेंट प्राइम मिनिस्टर बताया है।

राहुल-सोनिया से अच्छे रिश्ते बनाएं मोदीः मनमोहन सिंह
बातचीत के दौरान मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को सलाह दी थी कि वे देशहित के मुद्दों पर कांग्रेस को साथ लेने के लिए राहुल और सोनिया गांधी से अच्छे रिश्ते बनाएं। उन्होंने कहा कि मोदी ने मेरी बातों को बड़े ध्यान से सुना लेकिन बोले कुछ भी नहीं। मैंने उनसे कहा कि आपको कांग्रेस को हल्के में नहीं लेना चाहिए। सिंह के मुताबिक, मोदी सरकार ने जीएसटी समेत अहम मुद्दों पर कांग्रेस से बातचीत नहीं की। फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली बेटी की शादी के लिए न्योता देने जब सोनिया और उनके पास आए तब इस बारे में बात हो पाई।

मोदी की चुप्पी पर भी उठाए सवाल
पूर्व प्रधानमंत्री ने असिहष्णुता, बीफ बैन और कम्यूनल वॉयलेंस जैसे मुद्दों पर मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि हमारे देश की जनता चाहती है कि पीएम अहम मुद्दों पर देश को रास्ता दिखाएं। लेकिन मोदी बीफ प्रॉब्लम और मुजफ्फरनगर जैसे मामलों पर चुप रहे। मनमोहन ने ये भी कहा कि मोदी सरकार इकोनॉमिक डेवलपमेंट के मौकों का सही फायदा नहीं उठा पाई। वो भी तब जबकि इसके लिए पहले से जमीन तैयार थी। और यूपीए के मुकाबले माहौल भी अच्छा था। पाकिस्तान से रिश्तों को लेकर भी मनमोहन मोदी सरकार से खफा दिखे।

Home / Miscellenous India / मनमोहन सिंह का मोदी पर निशाना, बताया साइलेंट PM

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो