scriptजशोदा बेन ने लगाया आरटीआई अपील का आवेदन | Modi's wife Jashodaben filed RTI appeal application | Patrika News
विविध भारत

जशोदा बेन ने लगाया आरटीआई अपील का आवेदन

PM मोदी की पत्नी जशोदा बेन ने सूचना के अधिकार(आरटीआई) कानूून अन्तर्गत अपील करके जानकारी मांगी

May 02, 2015 / 10:17 pm

भूप सिंह

Jashodaben

Jashodaben

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन ने शनिवार को सूचना के अधिकार(आरटीआई) कानूून अन्तर्गत अपील करके जानकारी मांगी। जशोदा बेन ने राज्य के सूचना आयुक्त वी.एस गढ़वी के समक्ष प्रथम अपील अधिकारी डीसीपी कार्यालय महेसाणा एवं सार्वजनिक सूचना अधिकारी उपपुलिस अधीक्षक महेसाणा के खिलाफ प्रस्तुत आरटीआई अपील आवेदन में कहा कि उन्हें गुजरात सरकार के गृह विभाग के 25 अक्टूबर 2005 की अधिसूचना का कारण बताक र सूचना के अधिकार से वंचित रखा जा रहा है। इससे अब वे सूचना आयोग के समक्ष अपील करके यह जानकारी मांग रही हैं कि उन्हें किसके आदेश से पुलिस सुरक्षा दी जा रही है।

सरकारी अंगरक्षक सरकारी गाड़ी में चलते हैं, जबकि वे खुद सार्वजनिक वाहन में सफर करती हैं तो अगंरक्षकों का काम क्या है। उनके अंगरक्षकों का कहना है कि उनका मेहमानों की तरह स्वागत करना चाहिए, तो वे जानना चाहती हैं कि यह व्यवस्था कानून के कौन से हिस्से में दर्शाई गई है। सरकारी अगंरक्षकों से अपनी सुरक्षा के आदेश के बारे में पूछने पर कि यह आदेश किसने दिया, इसका जबाब नही मिला है।

वे जानना चाहती हैं कि ऎसा आदेश कौन देता है। यह जानकारी वे पिछले काफी समय से मांग रही हैं,किन्त आरोपी सूचना अधिकारियों ने उन्हें अभी तक उनकी ओर से मांगी गई जानकारी मुहैया नही कराई है। इस सन्दर्भ में सूचना आयु क्त गढ़वी ने कहा कि जशोदा बेन ने शनिवार सुबह उनके समक्ष अपील आवेदन प्रस्तुत किया था। इस पर उन्हें कहा गया है, कि उनकी ओर से मांगी गई जानकारी यथा शीघ्र उपलब्ध करा दी जाएगी।

Home / Miscellenous India / जशोदा बेन ने लगाया आरटीआई अपील का आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो