scriptमोदी आज शाम संघ की बैठक में शामिल होंगे | Modi to take part in RSS's meeting today evening | Patrika News

मोदी आज शाम संघ की बैठक में शामिल होंगे

Published: Sep 04, 2015 04:28:00 pm

आरएसएस की समन्वय बैठक का आज तीसरा दिन है इस बैठक में पीएम मोदी भी शामिल होंगे

Narendra Modi

Narendra Modi

नई दिल्ली। आरएसएस की समन्वय बैठक का आज तीसरा और आखिरी दिन है। आज शाम साड़े चार बजे होने जा रही आरएसएस की इस बैठक में पीएम मोदी भी शामिल होंगे। इससे पहले इस बैठक में सुबह साड़े दस बजे मोदी के इसमें शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। किंतु शिक्षक दिवस के कार्यक्रम के चलते उनके समय में तब्दीली की गई है। अभी तक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक समन्वय बैठक के दूसरे दिन आरएसएस और बीजेपी के बीच मुस्लिम जनसंख्या और सात राज्यों में हिंदुओं के अल्पसंख्यक होने के मुद्दे पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक दूसरे दिन आरएसएस और बीजेपी की समन्वय समीति की बैठक के दूसरे दिन आतंरिक सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा हुई।



सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की सरकार से संघ खुश नहीं है। पीडीपी पर अलगाववादियों पर लगाम नहीं लगा पाने को लेकर भी संघ में नाराजगी है। सूत्रों के मुताबिक आरएसएस ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही आतंकवादी घटनाओं से आक्रामक तरीके से निपटने की सलाह दी। बैठक के पहले दिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी, शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू, रसायन मंत्री अनंत कुमार, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और कृषि मंत्री राधामोहन सिंह शामिल हुए थे।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक के आखिरी दिन यानी आज शामिल होंगे। इस बात को लेकर विरोधी पार्टियों को सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया है। हालांकि इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी भी पीएम के तौर पर आरएसएस की समन्वय बैठक में शामिल होते रहे हैं।सूत्र बता रहे हैं कि इस बैठक में वन रैंक वन पेंशन पर चर्चा हुई और आरएसएस ने सरकार पर जल्द लागू करने का दबाव बनाया है. बैठक में जातीय जनगणना, पटेल आरक्षण और बिहार चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो