scriptअल्पसंख्यक मंत्रालय की हिन्दी, अंग्रेजी की उन्नत वेबसाइट शुरू | More developed website of minority affairs ministry launched | Patrika News

अल्पसंख्यक मंत्रालय की हिन्दी, अंग्रेजी की उन्नत वेबसाइट शुरू

Published: Aug 25, 2016 12:10:00 am

उन्होंने उम्मीद जताई कि यह वेबसाइट लोगों के लिए काफी कारगर साबित होगी

Mukhtar Abbas Naqvi

Mukhtar Abbas Naqvi

नई दिल्ली। अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने बुधवार को मंत्रालय की हिन्दी और अंग्रेजी की उन्नत वेबसाइट की शुरुआत की, जो आईपैड और मोबाइल फोन जैसे उपकरणों पर भी बेहतर तरीके से काम करेगी। नकवी ने तकनीक और सोशल मीडिया सहित सभी माध्यमों से लोगों की सेवा करने के प्रति मंत्रालय की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि यह बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचने के प्रयास का एक हिस्सा है, जिससे पारदर्शी व्यवस्था में विकास का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके।

उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति के लिए मोबाइल फोन एप्लीकेशन शुरू करने की भी योजना बनाई जा रही है, जिससे छात्र मोबाइल फोन के जरिए आसानी से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकें। उन्होंने कहा कि उन्नत वेबसाइट उन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराएंगी, जो अल्पसंख्यक समुदाय के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक सशक्तीकरण के लिए चलाई जा रही है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि यह वेबसाइट लोगों के लिए काफी कारगर साबित होगी। जरूरतमंद लोग इस वेबसाइट के माध्यम से जानकारी हासिल कर आसानी से कल्याणकारी योजनाओं का फायदा उठा सकते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह वेबसाइट अब यूजर्स के लिए और भी आकर्षक होगी, जिस पर लोग जाकर मंत्रालय के कार्यक्रमों और योजनाओं को आसानी से समझकर उनका फायदा उठा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो