script26/11 हमले की 7वीं बरसी आज, स्मारक पर होंगे कई कार्यक्रम | Mumbai attack's seventh anniversary today, several programs in the city | Patrika News

26/11 हमले की 7वीं बरसी आज, स्मारक पर होंगे कई कार्यक्रम

Published: Nov 26, 2015 09:20:00 am

शहर के विभिन्न हिस्सों में हुआ था आतंकी हमला,  तांडव में गई थी 166 लोगों की जान, सैकड़ों हुए थे जख्मी

Mumbai attack

Mumbai attack

मुंबई। गुरुवार को मुंबई पर हुए 26/11 आतंकी हमले की सातवीं बरसी है। इस मौके पर महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही इस मौके पर 26/11 स्मारक पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पुलिस उपायुक्त धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि मरीन ड्राइव में पुलिस जिमखाना में 26/11 स्मारक पर एक कार्यक्रम सुबह आठ बजे शुरू होगा जिसमें मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, अन्य मंत्रियों सहित शहर पुलिस आयुक्त अहमद जावेद श्रद्धांजलि देंगे।

गौरतल है कि इस हमले में मुंबई के दो पांच सितारा होटलों, सीएसटी रेलवे स्टेशन और एक यहूदी केंद्र को निशाना बनाया। इस आतंकी तांडव में 166 लोगों की जान गई थी और सैकड़ों जख्मी हुए थे। देश की आर्थिक राजधानी पर हुए हमले में महाराष्ट्र एटीएस के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे, सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, मुंबई पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर सहित कई अन्य मारे गए थे।

शहर के लियोपोल्ड कैफे और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से शुरू हुआ आतंक का ये तांडव पांच सितारा होटल ताजमहल में जाकर ख़त्म हुआ। मुंबई शहर को आतंक के इस साए से बाहर निकालने में सुरक्षाकर्मियों को 60 घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो