scriptमुंबई: BARC के पास उड़ता दिखा ड्रोन, सुरक्षा अलर्ट जारी | Mumbai: Drone seen flying near BARC, security on alert | Patrika News

मुंबई: BARC के पास उड़ता दिखा ड्रोन, सुरक्षा अलर्ट जारी

Published: Jul 07, 2015 03:08:00 pm

बार्क में परमाणु रिसर्च के लिए अत्याधुनिक लैब है और कई सालों से यह आतंकी निशाने पर हैं।

BARC

BARC

मुंबई। भाभा अटॉमिक रिसर्च सेंटर(बार्क) और टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सॉशल साइंसेज(टिस) के पास सोमवार को ड्रोन उड़ता हुआ मिला जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हडकंप मच गया। घटना के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।। बार्क में परमाणु रिसर्च के लिए अत्याधुनिक लैब है और कई सालों से यह आतंकी निशाने पर हैं।

जानकारी के अनुसार संस्थान के एक प्रोफेसर को सबसे पहले यह ड्रोन नजर आया। उन्होंने अपने मोबाइल से इसे रिकॉर्ड कर स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत की। हालांकि अभी तक इस घटना में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। कथित तौर पर ड्रोन उड़ाने वाले लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार यह लोग 20 मीटर की ऊंचाई पर यह ड्रोन उड़ा रहे थे और बाद में मौके से गाड़ी में भाग गए।

मामले में वीडियो फुटेज पुलिस में जमा करा दिया गया है, साथ ही प्रोफेसर ने अपना बयान भी दर्ज करा दिया है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह लग रहा है कि कोई इवेंट मैनेजमेंट कंपनी यह ड्रोन उड़ा रही थी। हम वीडियो की जांच कर रहे हैं। गौरतलब है कि बिना पुलिस अनुमति के मुंबई में कुछ भी उड़ाना मना है।

इससे पहले इसी साल मुंबई एयरपोर्ट के पास पैराशूट जैसा कुछ उड़ता हुआ दिखाई दिया था। इनकी संख्या पांच थी। जांच में सामने आया कि एक हीरा कंपनी ने प्रचार के लिए हीलियम गुब्बारे उड़ाए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो