script

सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान का अपमान करने वाले मुस्लिम परिवार ने मांगी माफी

Published: Dec 01, 2015 12:05:00 am

पीडि़त परिवार ने कहा कि वह इस मुद्दे को तूल नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे महसूस हो रहा है कि मुझसे गलती हुई है।

Muslim family in PVR Mall

Muslim family in PVR Mall

मुंबई। मुंबई के पीवीआर सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान का अपमान के मामले में नया मोड़ आ गया है। हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने होने के मामले में मुस्लिम परिवार का कहना है कि वह इस मामले को तूल नहीं देना चाहता है। हमसे गलती हो गई। 

इस मामले में पीडि़त परिवार ने कहा कि वह इस मुद्दे को तूल नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे महसूस हो रहा है कि मुझसे गलती हुई है। मैं फिल्म देखने के मूड में गया था उस दौरान अचानक यह सब हो गया, जिसका मुझे बाद में अहसास हुआ। अब मैं इस बारे में और कुछ कहना नहीं चाहता। मैं पूरा ध्यान रखूंगा कि भविष्य में फिर कभी ऐसा न हो।

परिवार ने अपने साथ हुए व्यवहार को लेकर आपत्ति जताई। उनका कहना है कि मेरे साथ मेरी पत्नी थी और एक सार्वजनिक स्थान पर इस तरह जलील करना गलत है। उनकी बहन, पत्नी और बेटी ने भी कहा कि उनकी देशभक्ति में कोई कमी नहीं है।

बता दें कि फिल्म शुरू होने से पहले चलने वाले राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर लोगों ने हंगामा कर दिया था। इसके बाद मुस्लिम फैमिली को हॉल से बाहर निकलना पड़ा था। इस घटना का विडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो गया था।

गौरतलब है कि साल 2003 में महाराष्ट्र सरकार ने यह आदेश पारित किया था कि सिनेमा हॉल में फिल्मों से पहले राष्ट्रगान का प्रसारण किया जाएगा और इस दौरान सभी दर्शकों का खड़ा होना अनिवार्य होगा। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के मुताबिक राष्ट्रगान के दौरान खड़े होने की कोई कानूनी बाध्यता नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो