script10 साल की छात्रा ने ‘माई फैमिली’ निबंध में लिखा, पापा रोज मां को पीटते हैं | "My father beats mom" 10 Year old girl writes in essay on 'my family' | Patrika News
विविध भारत

10 साल की छात्रा ने ‘माई फैमिली’ निबंध में लिखा, पापा रोज मां को पीटते हैं

कोलकाता के एक अंग्रेजी मीडियम स्कूल में
पांचवीं कक्षा की 10 साल की छात्रा ने बयां किया दर्द

Feb 07, 2016 / 08:07 am

Rakesh Mishra

girl in class

girl in class

कोलकाता। ‘मेरे पिता बुरे आदमी हैं। वे रोज मेरी मां की पिटाई करते हैं। किसी को हमारी परवाह नहीं। पापा मेरी पिटाई भी करते हैं। यही मेरा परिवार है।’ यह दर्द बयां किया 10 वर्षीय छात्रा ने ‘माई फैमिली’ (मेरा परिवार) नामक शीर्षक निबंध में। दरअसल, कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में स्थित एक अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पांचवीं कक्षा के बच्चों को माई फैमिली पर निबंध लिखने को दिया गया। इसमें बच्ची ने अपने परिवार की हकीकत लिख दी। ऐसी हकीकत जिसे पढ़कर स्कूल की टीचरों की आंखें भी नम हो गईं। निबंध में मासूम ने आगे यह भी लिखा कि मैं बड़ी होकर अपनी मां को पापा से दूर ले जाऊंगी क्योंकि मेरे पापा मां को बहुत ही ज्यादा मारते हैं।

माता-पिता को बुलाया गया
निबंध को पढऩे वाले अध्यापक ने बताया, मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं। मैंने स्कूल प्रिंसिपल से बात की और स्कूल काउंसलर से भी संपर्क किया। इसके बाद बच्ची के माता-पिता को स्कूल बुलाया गया। काउंसलिंग के बाद दोनों से कहा गया कि वे या तो अलग-अलग रहें या बच्ची से दोबारा सम्मान पाने के लिए पिता अच्छा व्यवहार करें।

Home / Miscellenous India / 10 साल की छात्रा ने ‘माई फैमिली’ निबंध में लिखा, पापा रोज मां को पीटते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो