scriptयाकूब पर मेरे ट्वीट को गलत समझा गयाः त्रिपुरा राज्यपाल | My tweet was taken in other way: Tripura Governor | Patrika News

याकूब पर मेरे ट्वीट को गलत समझा गयाः त्रिपुरा राज्यपाल

Published: Jul 31, 2015 07:10:00 pm

त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने कहा- मुंबई बम
हमले के दोषी याकूब मेमन को फांसी देने पर उनके ट्वीट पोस्ट को गलत समझा गया

Tripura Governor

Tripura Governor

अगरतला। त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई बम हमले के दोषी याकूब मेमन को फांसी देने पर उनके ट्वीट पोस्ट को गलत समझा गया। रॉय ने कहा, “मेरे ट््वीट में खुफिया एजेंसियों को याकूब के जनाजे में उनके रिश्तेदारों और करीबी मित्रों को छोड़कर शामिल होने वाले सभी लोगों पर नजर रखने की सलाह दी गई थी, क्योंकि इनमें से कुछ संभावित आतंकवादी हो सकते थे, लेकिन मैंने किसी व्यक्ति या समुदाय का नाम नहीं लिया था।”

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस ट््वीट को कुछ लोगों तथा मीडिया के एक वर्ग ने गलत तरीके से पेश किया। राज्य में सुरक्षा राज्यपाल की जिम्मेदारी होती है। किसी तरह की आतंकवादी घटना न होने पाए इसके लिए खुफिया एजेंसियां याकूब के जनाजे पर नजर रख रही थी। राज्यपाल ने कहा कि भारत के एक राज्य का राज्यपाल होने के नाते वह देश की सुरक्षा के लिए बराबर के जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा, “ऎसे में मुझे सांप्रदायिक कट्टरवाद का आरोपी कैसे बनाया जा रहा है। मैंने किसी संप्रदाय के बारे में बात नहीं की थी और न ही याकूब के जनाजे में शामिल होने वाले किसी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की बात की थी।मैंने तो सिर्फ आने जाने वालों पर केवल नजर रखने की बात कहीं थी।”

उन्होंने कहा, “यह मेरा संवैधानिक दायित्व है कि जनहित से जुडे मामलों की जानकारी सार्वजनिक करूं। राज्यपाल के रूप में मैं किसी भी चीज से समझौता नहीं कर सकता। मेरे कुछ विरोधी इसलिए खुश नहीं है कि जैसा वे चाहते थे वैसा मैंने नहीं किया। मैंने किसी समुदाय के खिलाफ कोई बयानबाजी नहीं की। ऎसे में उनका नाराज होना लाजिमी है।” इस बीच भारतीय जनता पार्टी की त्रिपुरा इकाई ने राज्यपाल का समर्थन करते हुए कहा कि आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वाले लोग आतंकवादियों से ज्यादा खतरनाक होते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो