scriptमच्छरों के प्रजनन के लिए राष्ट्रपति भवन को मिला 80 बार नोटिस | NDMC issues 80 notices to Rashtrapati Bhawan over breeding of mosquitoes | Patrika News

मच्छरों के प्रजनन के लिए राष्ट्रपति भवन को मिला 80 बार नोटिस

Published: Aug 27, 2015 11:14:00 pm

राष्ट्रपति भवन की देखभाल करने वाले निदेशक से मिलने के बाद निगम ने
मच्छरों से निपटने के लिए चार सदस्यों की एक टीम गठित की है

RashtraPati Bhawan

RashtraPati Bhawan

नई दिल्ली। नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने इस महीने राष्ट्रपति भवन को 80 बार नोटिस जारी किया है। वजह ! वहां भारी संख्या में विभिन्न जगहों पर डेंगू मच्छर प्रजन्न करते हुए पाए गए। एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति बहुत बड़े इलाके में फैला हुआ है और जब हमने इसका निरीक्षण किया तो भवन के कर्मचारियों के घरों के पास हमें भारी मात्रा में मच्छर मिले।

अधिकारी ने बताया कि हमने राष्ट्रपति भवन सहित विभिन्न विभागों को 80 नोटिस जारी कर मच्छरों से निपटने के लिए कहा है। राष्ट्रपति भवन की देखभाल करने वाले निदेशक से मिलने के बाद निगम ने मच्छरों से निपटने के लिए चार सदस्यों की एक टीम गठित की है।

अधिकारी ने बताया कि यह टीम राष्ट्रपति भवन के विभिन्न इलाकों में मच्छरों का अध्ययन करेगी और उनसे निपटने के उपाए भी बताएगी। एक अंगे्रजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, निगम ने एम्स और सफदर्जंग सहित चार अस्पतालों, विभिन्न सरकारी दफ्तरों और स्कूलों को जुर्माना ठोका था जब उनके यहां भारी संख्या में मच्छर पाए गए थे।

अधिकारी ने बताया कि भारी मात्रा में मच्छरों के मिलने के बाद हमने एम्स, सफदर्जग, राम मनोहर लोहिया और लेडी हार्डिग अस्पताल को नोटिस जारी किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो