scriptनेपाल में भूकंप से तबाह लोगों को अब बारिश करेगी परेशान | Nepal earthquake: met department forecast heavy rain in nepal | Patrika News

नेपाल में भूकंप से तबाह लोगों को अब बारिश करेगी परेशान

Published: Apr 27, 2015 12:52:00 am

मौसम विभाग ने नेपाल में भारी बारिश का अनुमान जताया है। रविवार शाम नेपाल में तेज बारिश भी होने लगी। 

nepal earthquake

nepal earthquake

नई दिल्ली। भीषण भूकंप से तबाही के बाद अब बारिश नेपाल की मुश्किलें बढ़ा सकती है। रविवार को नेपाल में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसी दौरान मौसम विभाग ने नेपाल में भारी बारिश का अनुमान जताया है। रविवार शाम नेपाल में तेज बारिश भी होने लगी। जिसके कारण एयरपोर्ट को भी बंद करना पड़ा।

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि भारतीय मौसम विभाग के मौसम भविष्यवाणी केंद्र ने अनुमान जताया है कि नेपाल में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। इसमें कहा गया है 27 अप्रैल और 28 अप्रैल को नेपाल के पूर्वी हिस्से में मौसम खराब रहने की ज्यादा संभावना है । कहा गया है कि ऎसे मौसम के लिए एहतियात के कदम उठाए जाएं और कुछ स्थानों पर भूस्खलन की भी आशंका है। बयान के अनुसार पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी अगले तीन दिनों में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी अगले दो-तीन दिनों में बारिश होने की संभावना है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो