scriptअब IRCTC से बुक कराएं कुली और कैब | New Delhi Railway Stattion gets IRCTC concierge service | Patrika News

अब IRCTC से बुक कराएं कुली और कैब

Published: Mar 03, 2015 06:33:00 pm

ट्रेन का सफर यात्रियों के लिए होगा और सुखमय, आईआरसीटीसी ने लॉन्च की ये नई सर्विस

railway station

railway station

नई दिल्ली। आईआरसीटीसी ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक नई सुविधा शुरू की है। इस नई सुविधा का नाम “कंसीअर्ज सर्विस” है। इस सुविधा के तहत अब रेलवे यात्रियों को कुली, ट्रेनों की जानकारी और उनको घर तक पहुंचाने के लिए टैक्सी जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि, ये सुविधा यात्रियों को स्टेशन पर कुली देने, ट्रेनों के समय की जानकारी और उनको स्टेशन से घर या उनके होटल तक की ड्रॉप सुविधा मुहैया कराएगी।

अधिकारी ने आगे बताया कि, कंसीअर्ज सर्विस अभी प्रयोग के तौर पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुरू की जा रही और इसका रिस्पोंस अच्छा है। साथ ही उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी कई अन्य स्टेशन व टूरिस्ट डेस्टीनेशंस पर भी इस सुविधा को शुरू करने की प्लानिंग कर रही है। उन्होंने कहा, “ये आगे जाकर रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा और सुरक्षा दिलाएगी। इसमें पहले यात्रियों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ड्रॉप सर्विस दी जाएगी।”

इसके अलावा आईआरसीटीसी यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए ट्रेनों के मूवमेंट पर भी रियल टाइम के आधार पर नजर रखेगी। साथ ही इस सुविधा को पाने के लिए यात्री इसे आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ऑनलाइन भी बुक करा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो