scriptकेरल से इस्लामिक स्टेट के 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार | NIA arrested 6 suspected islamic state terrorists from Kerala | Patrika News

केरल से इस्लामिक स्टेट के 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

Published: Oct 03, 2016 08:58:00 am

एनआईए ने केरल में छह लोगों को कथित रूप से देश में आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है

islamic states

islamic states

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने केरल में छह लोगों को कथित रूप से देश में आतंकी हमलों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि एनआईए हाल ही में कुछ समय पूर्व केरल से 21 लोगों के लापता होने और उनके द्वारा इस्लामिक स्टेट ज्वॉइन करने के मामले की जांच कर रही है।

एनआईए के सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान केरल के मंसीद इलियास उमर अल हिंदी, अबु बशीर इलियास राशिद, स्वालिह मोहम्मद टी इलियास युसुफ, सफवान पी, जसीम एनके और रमशाद नागीलन कैंडल इलियास आमु के रुप में हुई है। बताया गया है कि एनआईए को सूचना मिली थी जिसके बाद से केरल, दिल्ली और तेलंगाना की पुलिस के साथ एनआईए की टीमें संदिग्धों की गतिविधियों पर लगातार नजर रख रही थीं।

जांच एजेंसी के अनुसार इन सभी पर कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने का संदेह है। एनआईए ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को सोमवार को एर्नाकुलम की विशेष एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा।

माना जाता है कि केरल में इस्लामिक स्टेट के कई स्लीपिंग मॉड्यूल काम कर रहे हैं जिनका मकसद नौजवान युवाओं को बरगला कर इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ाके तैयार करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो