scriptस्टार्टअप इंडिया के तहत ऋण वितरण प्रक्रिया में आएगी तेजी- निर्मला सीतारमण | Nirmala sitharaman signals start ups may get tax benefits | Patrika News

स्टार्टअप इंडिया के तहत ऋण वितरण प्रक्रिया में आएगी तेजी- निर्मला सीतारमण

Published: Jan 16, 2017 08:04:00 pm

निर्मला सीतारमण ने स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ पर आयोजित एक समारोह में कहा कि इससे उद्यमियों की पूंजी तक पहुंच बेहतर हुई है। निजी एवं सरकारी तौर पर उन्हें पूंजी उपलब्ध हो रही है

Nirmala Sitharaman

Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि युवाओं में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्टार्टअप इंडिया को लागू करने की प्रक्रिया को तेज और सरल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

निर्मला सीतारमण ने स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम की पहली वर्षगांठ पर आयोजित एक समारोह में कहा कि इससे उद्यमियों की पूंजी तक पहुंच बेहतर हुई है। निजी एवं सरकारी तौर पर उन्हें पूंजी उपलब्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप की प्रक्रिया को तेज और आसान बनाने के प्रसास किए जा रहे हैंं। इससे युवाओं को स्टार्टअप की ओर आकर्षित करने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार मौजूदा उद्यम पूंजी के तंत्र से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है। सरकार निवेश की एक निरंतर प्रक्रिया स्थापित करना चाहती है। इससे ऋण वितरण करने की प्रक्रिया तेजी से चल सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो