scriptइंजन बंद होने के बाद बिना ड्राइवर के चलती रही राजधानी एक्सप्रेस | Nizamuddin Rajdhani train runs without driver | Patrika News

इंजन बंद होने के बाद बिना ड्राइवर के चलती रही राजधानी एक्सप्रेस

Published: Jun 28, 2016 08:22:00 pm

ट्रेन ढलान पर ड्राइवर के बिना करीब 15 किलोमीटर तक चलती रही

Nizamuddin Rajdhani train

Nizamuddin Rajdhani train

मुंबई। रेलवे की गलती से एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। मडगांव-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस के यात्री हादसे का शिकार होने से बच गए। ट्रेन ढलान पर ड्राइवर के बिना करीब 15 किलोमीटर तक चलती रही। इसके बाद में चढ़ाई आने पर जब ट्रेन स्लो हुई तो ड्राइवर ने किसी तरह इंजन पर चढ़कर ट्रेन को कंट्रोल किया। ये घटना रत्नागिरी स्टेशन के पास हुई। रेलवे ने मामले की जांच के ऑर्डर दिए हैं।

खबर के मुताबिक रत्नागिरी स्टेशन के पास सोमवार को ट्रेन के इंजन में कुछ खराबी आ गई। शाम 5.50 बजे इसे एक सुरंग के पास रोका गया। कुछ टेक्नीशियन इंजन की खराबी ठीक करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान ढलान होने के कारण ट्रेन धीरे-धीरे चलने लगी। सूत्रों की मानें तो इस दौरान राजधानी एक्सप्रेस का ड्राइवर गार्ड के केबिन में था। गनीमत रही कि कुछ दूरी पर चढ़ाई थी और ट्रेन की स्पीड अपने आप कम होने लगी।

इसी बीच, ड्राइवर इंजन पर चढऩे में कामयाब रहा और उसने ट्रेन को कंट्रोल किया। कोंकण रेलवे के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर संजय गुप्ता ने बिना ड्राइवर के ट्रेन चलने की खबर को गलत बताया। हालांकि, उन्होंने कहा कि लोको पायलट की लापरवाही रही। ट्रेन कुछ समय के लिए लुढ़की जरूर।

उन्होंने कहा कि घटना की जांच के ऑर्डर दे दिए हैं। राजधानी के इंजन का वैक्यूम ब्रेक खराब हो गया था। इस वजह से ट्रेन को बीच में ही रोका गया था। घटना के बाद दूसरा इंजन लाकर ट्रेन को अगले स्टेशन चिपलुन तक पहुंचाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो