scriptमहिलाओं का योगदान देखकर मुझे बड़ा गर्व होता है: प्रणव मुखर्जी | No society can be called civilised unless it respects women- Pranab Mukherjee | Patrika News

महिलाओं का योगदान देखकर मुझे बड़ा गर्व होता है: प्रणव मुखर्जी

Published: Dec 03, 2016 12:12:00 am

मुखर्जी ने चोपड़ा के महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों और महिलाओं तथा लड़कियों की समस्याओं पर ध्यान देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। 

pranab mukherjee

pranab mukherjee

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने महिलाओं के गौरवपूर्ण योगदान की चर्चा करते हुए आज कहा कि जो समाज माताओं, बहनों और बेटियों का सम्मान नहीं करता उसे सभ्य नहीं कहा जा सकता। 

मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की संस्थापक अध्यक्ष किरण चोपड़ा द्वारा लिखित कॉफी टेबल बुक ‘बेटियां’ की एक प्रति प्राप्त करने के बाद कहा, इतिहास के पन्नों और आधुनिक युग में जब मैं महिलाओं के योगदान को देखता हूं तो मुझे बड़ा गौरव होता है।

रानी लक्ष्मी बाई का 1857 के स्वतंत्रता आंदोलन में दिया गया योगदान एक बड़ा प्रेरणादायक अध्याय है। राष्ट्रपति ने कहा कि देश के लिए बड़ी संख्या में महिलाओं ने योगदान दिया है उनमें से एक पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने राष्ट्र की तरक्की के लिए अनेक कार्य किये। उन्होंने चोपड़ा को बेटियां पुस्तक के लिए बहुत बधाई दी। उन्होंने कहा कि इससे चोपड़ा का लड़कियों के प्रति विश्वास, गहरे लगाव और प्रतिबद्धता का पता चलता है।

मुखर्जी ने चोपड़ा के महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों और महिलाओं तथा लड़कियों की समस्याओं पर ध्यान देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह पुस्तक पाठकों को चोपड़ा के माताओं, बहनों और बेटियों के प्रति किये गये पवित्र कार्य की याद दिलाती रहेगी। 

ट्रेंडिंग वीडियो