scriptजाटों की चेतावनी, आरक्षण ना मिला तो दिल्ली को दूध नहीं | No water and milk to Delhi if Jat reservation not restored: Jat Arakshan Bachao | Patrika News
विविध भारत

जाटों की चेतावनी, आरक्षण ना मिला तो दिल्ली को दूध नहीं

जाट आरक्षण बचाओ महाआंदोलन ने चेताया कि संसद का घेराव कर कार्यवाही ठप कर दी जाएगी

Apr 18, 2015 / 08:30 am

शक्ति सिंह

Jat resvertion

Jat resvertion

मथुरा। “जाट आरक्षण बचाओ” महाआंदोलन ने चेताया है कि यदि केंद्र सरकार ने जाटों को पिछले साल मिला आरक्षण बहाल नहीं किया तो दिल्ली की बिजली, पानी, दूध आदि सभी जरूरी चीजों पर रोक लगा दी जाएगी। साथ ही संसद का घेराव कर कार्यवाही ठप कर दी जाएगी। संगठन ने आरक्षण की बहाली के लिए केंद्र को तीन माह का वक्त दिया है।

संगठन ने आरोप लगाया कि यूपीए सरकार द्वारा जाटों को केंद्रीय सेवाओं में दिया आरक्षण मौजूदा सरकार ने साजिश के तहत खत्म कराया है। इसके लिए जाट समाज उसे कभी माफ नहीं करेगा। जाट आरक्षण बचाओ महाआंदोलन के मुखिया धर्मवीर चौधरी ने कहाकि, सरकार को इस मामले में राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग से रिपोर्ट तैयार करानी चाहिए।

उन्होंने कहाकि जाटों की सामाजिक और आर्थिक स्थिति पर तीन से छह महीने के भीतर रिपोर्ट बनानी चाहिए। इसके बाद रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश किया जाए। उन्होंने शाह बानो मामले का उदाहरण देते हुए कहाकि, सरकार को सुप्रीम कोर्ट का आदेश नष्ट किए बिना संसद के जरिए इसका हल ढूंढ़ना चाहिए। यदि सरकार ने उचित कार्रवाई नहीं की तो हम संसद का घेराव करेंगे।

Home / Miscellenous India / जाटों की चेतावनी, आरक्षण ना मिला तो दिल्ली को दूध नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो