scriptगोरक्षा का पुतला जलाने पर जेएनयू के 4 छात्रों को नोटिस जारी | Notice issued to 4 students of JNU to burn the effigy of cow protection | Patrika News

गोरक्षा का पुतला जलाने पर जेएनयू के 4 छात्रों को नोटिस जारी

Published: Oct 06, 2016 06:05:00 pm

जेएनयू प्रशासन ने कथित तौर पर गुजरात सरकार, गोरक्षा का पुतला फूंकने पर 4 छात्रों को नोटिस जारी किया है

jnu

jnu

नई दिल्ली। जेएनयू प्रशासन ने यूनिवर्सिटी कैंपस में कथित तौर पर गुजरात सरकार और ‘गोरक्षाÓ का पुतला फूंकने पर 4 छात्रों को नोटिस जारी किया है। जिन छात्रों को नोटिस दिया गया है उनमें रामा नागा के अलावा अब्दुल मतीन, परवीन और मनिकांत शामिल हैं। नागा इस साल फरवरी में कैंपस में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी मामले में दर्ज राजद्रोह के केस के भी आरोपी हैं।

हालांकि इस मामले में जेएनयू प्रशासन कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं बोल रहा, लेकिन छात्रों के दिए गए नोटिस में लिखा गया है, ‘यह 21 सितंबर 2016 की एक रिपोर्ट के सिलसिले में हैं, जो 19 सितंबर 2016 को साबरमती ढाबा पर रात 9.30 बजे गुजरात सरकार और गोरक्षा के पुतले फूंकने से संबंधित है। आपको निर्देश दिया जाता है कि 14 अक्टूबर 2016 को प्रॉक्टर के सामने पेश हों।

जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के पूर्व अध्यक्ष अकबर चौधरी ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के फैसले का विरोध किया है। उन्होंने कहा, ‘छात्रों के खिलाफ लगभग हर दूसरे विरोध-प्रदर्शन के लिए कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन इसे मानक बनाना चाह रहा है ताकि छात्र राजनीति में हिस्सा लेना बंद कर दें और वीसी के लिए जेएनयू को ‘मॉडल’ यूनिवर्सिटी बनाने का रास्ता साफ हो जाए, जो दक्षिणपंथियों के इशारों पर नाचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो