script

WhatsApp पर दिया तलाक, कहा-वह सेब थी, मैंने चख लिया अब नहीं चाहता

Published: Oct 07, 2015 08:57:00 am

पति शादी के 10 दिन बाद दुबई चला गया था और फिर तीन सप्ताह बाद व्हाट्सएप मैसेज पर तीन बार तलाक, तलाक और तलाक लिखकर भेज दिया।

Divorce

Divorce

अल्लापुझा। केरल के एक व्यक्ति ने शादी के चार सप्ताह बाद सोशल मीडिया व्हाट्सएप के जरिए अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। पति शादी के 10 दिन बाद दुबई चला गया था और फिर तीन सप्ताह बाद व्हाट्सएप मैसेज पर तीन बार तलाक, तलाक और तलाक लिखकर भेज दिया। 21 वर्षीय युवती बीडीएस की छात्रा है और उसे इसकी कोई उम्मीद नहीं थी। घटना के बाद उसने और उसकी 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने पढ़ाई छोड़ दी हैं।

कुछ दिनों तक सदमे में रहने के बाद युवती ने केरल महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। इस पर आयोग ने अप्रवासी केरल विभाग को पति को तलाशने को कहा है। पति दुबई में ही रहकर नौकरी करता है। आयोग की सदस्या जे प्रमीला देवी ने कहाकि, उसने कहाकि वह युवती के साथ नहीं रहना चाहता। वह एक सेब की तरह थी और उसने उसे चख लिया इसलिए वह अब उसे नहीं चाहता। युवती ने अपना ससुराल छोड़ दिया क्योंकि सास-ससुर ने भी उसका साथ नहीं दिया।



महिला आयोग की सदस्या ने बताया कि, युवती के पिता की मौत चार साल पहले हो गई थी। उसकी मां ने 10 लाख रूपये का नकद दहेज और 80 सोने के सिक्के दिए। आयोग इस तरह के तलाक को वैध नहीं मानता और उसने पुलिस को सुनवाई के दौरान आरोपी पति व उसके माता-पिता को पेश करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं सोशल मीडिया के जरिए तलाक देने पर इस्लामिक जानकारों में मतभेद हैं। केरल जामल्याथुल उलामा के अल्लापुझा जिला अध्यक्ष सैयद अताको थांगल ने इस तलाक को वैध ठहराया। जबकि इसी संस्था के सदस्य और राज्य हज समिति के अध्यक्ष कोट्इूमला टीएम बप्पू मुसलियार ने ऎसे तलाक को अवैध ठहराया है।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें

ट्रेंडिंग वीडियो