scriptशिशु भवन में 11 दिनों में अब तक 55 बच्चों की हुई मौत | Odisa Shishu Bhawan: More than 55 kids have been died in last 11 days | Patrika News
विविध भारत

शिशु भवन में 11 दिनों में अब तक 55 बच्चों की हुई मौत

ओडिशा के कटक
अस्पताल में नवजातों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा, बीते 11 दिनों
में 55 बच्चों की मौत

Aug 31, 2015 / 01:40 pm

Rakesh Mishra

Odisha shishu bhawan

Odisha shishu bhawan

कटक। ओडिशा के कटक अस्पताल में नवजातों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 11 दिनों में 55 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं रविवार को 4 और बच्चों की मौत के बाद हड़कंप मच गया। उधर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अतनु सव्यसाची नाईक अस्पताल का दौरा करने पहुंचे तो बच्चों के परिजनों का गुस्सा झेलना पड़ा। इसके चलते वे बीच में ही दौरा छोड़कर चले गए।




ओडिशा के कटक स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ पेडियाट्रिक सेंटर में लगातार हो रही मौतों के बाद ओडिशा सरकार ने एक कमेटी बना दी है। इस अस्पताल को शिशु भवन के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि पिछले तीन महीने में राज्य में 407 नवजातों की मौत हो चुकी है।




वहीं शिशुभवन में हो रही बच्चों की मौत मामले में केद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने अस्पताल जाकर वस्तुस्थिति से अवगत हुए और अधीक्षक से हालात के बारे में जानकारी ली। मंत्री ने शिशुभवन जाकर वहां की स्थिति का जायजा लेने के साथ बच्चों के परिजनों, शिशुभवन के डॉक्टरों और अधीक्षक से बात की।



सरदार वल्लभभाई पटेल परास्त्रातक बाल चिकित्सा संस्थान में पिछले पांच सालों में इलाज के दौरान 5900 बच्चों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, 2010-11 से 2014-15 में 3,869 शिशुओं की मौत ओपीडी के दौरान, वहीं 2,034 शिशुओं की मौत आईसीयू में हुई।


Home / Miscellenous India / शिशु भवन में 11 दिनों में अब तक 55 बच्चों की हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो