scriptओडिशाः सम के बाद अब एमसीएल अस्पताल में लगी आग, अफरातफरी | Odisha: Fire in MCL hospital after SUM | Patrika News

ओडिशाः सम के बाद अब एमसीएल अस्पताल में लगी आग, अफरातफरी

Published: Oct 24, 2016 01:03:00 am

ओडिसा के सम अस्पताल के बाद एमसीएल के एक केन्द्रीय अस्पताल में आग लग जाने के कारण मरीजों और स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई।

fire

fire

संबलपुर। ओडिशा में झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर में महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) के एक केन्द्रीय अस्पताल में आग लग जाने के कारण मरीजों और स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई। एमसीएल की राहत एवं बचाव टीम ने हालांकि समय पर कार्रवाई करके स्थिति पर काबू पा लिया।

एमसीएल के जनसंपर्क विभाग के सूत्रों के अनुसार इस हादसे में किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। सूचना के अनुसार ब्रजराजनगर में एमसीएल का 150 बेड की क्षमता वाला एक केंद्रीय अस्पताल है। एमसीएल के सूत्रों के अनुसार एक्स-रे के लिए जब एक मरीज को एक्स-रे रूम में ले जाया गया तभी अचानक शॉट सर्किट के कारण आग लग गई। मरीज को हालांकि तुरंत एक्स-रे रूम से बाहर निकाल लिया गया।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही सोमवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के सम अस्पताल में आग लगने से 24 मरीजों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। यह आग सम अस्पताल की पहली मंजिल पर बने डायलिसिस वॉर्ड में बिजली शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी जो पास के आईसीयू सहित अन्य जगह तक तुरंत फैल गई। इसके बाद आलोचनाओं से घिरे ओडिशा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अतानु सव्‍यसाची नाइक ने इस्‍तीफा दे दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो