scriptहुबली रेलवे स्टेशन पर 50 साल पुरानी इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत | Old building collapsed on Hubli railway station, at least 5 killed | Patrika News

हुबली रेलवे स्टेशन पर 50 साल पुरानी इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत

Published: Feb 09, 2016 12:34:00 am

अधिकारियों के अनुसार, यह भवन 50 से अधिक वर्ष पुराना है जिसमें रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) थाना और पार्सल कार्यालय कार्यरत थे

Hubli Building Collapse

Hubli Building Collapse

हुब्बली। कर्नाटक के हुब्बली में एक इमारत के ढह जाने से रेलवे विभाग के पांच कर्मचारियों की मौत हो गई तथा 12 अन्य घायल हो गए, जबकि मलबे में दो और लोगों के दबे होने की आशंका है। अधिकारियों के अनुसार, यह भवन 50 से अधिक वर्ष पुराना है जिसमें रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) थाना और पार्सल कार्यालय कार्यरत थे। भवन जर्जर हो चला था और इसमें कार्यरत इमारतों को खाली करने का निर्देश दे दिया गया था।

मृतकों की पहचान सलीम रफीक, थिमा रेड्डी, कैलाश रजनी, एम गलप्पा और दक्षायिनी गौडर के रूप में की गई है। घटना के प्रत्यक्षदर्शी रेलवे के कर्मचारी मोहन ने बताया कि जब इमारत का एक हिस्सा गिरा तो वह अपने कुछ अन्य साथियों के साथ वहां से रायफल और बुलेट निकालने में लग गए। इसी दौरान अचानक पूरी इमारत भरभरा कर गिर पड़ी। हमने वहां अंदर फंसे पांच साथियों को बचा लिया लेकिन एक को नहीं बचा सके।

घायलों में सात आरपीएफ के जवान हैं, जबकि चार रेलवे के कर्मचारी हैं। सभी घायलों को नजदीक के रेलवे और जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। एक महिला समेत पांच लोगों के मौत की पुष्टि करते हुए जिला प्रभारी मंत्री विनय कुलकर्णी ने बताया कि मलबे में और भी लोगों के फंसे होने की आशंका है तथा राहत और बचाव कार्य अभी जारी है। कर्नाटक भाजपा प्रदेश के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद प्रहलाद जोशी ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को रेलवे विभाग की तरफ से दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो