scriptमन की बात में कश्मीर के जिक्र पर उमर अब्दुल्ला ने की मोदी की तारीफ | Omar Abdullah is happy with mentioning of kashmir issue in mann ki baat | Patrika News

मन की बात में कश्मीर के जिक्र पर उमर अब्दुल्ला ने की मोदी की तारीफ

Published: Aug 28, 2016 06:37:00 pm

मोदी ने अपने रेडियो संबोधन मन की बात में कहा है कश्मीर में जो लोग युवाओं को पथराव करने के लिए उकसा रहे हैं उन्हें एक दिन उन बच्चों के सामने जवाब देना होगा।

pm modi and omar abdullah

pm modi and omar abdullah

श्रीनगर। पीएम मोदी ने रविवार को रेडियो पर देश की जनता से मन की बात की, इसमें पीएम ने कश्मीर के हालातों का भी जिक्र किया। इस मामले पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उमर ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि गत सोमवार को नई दिल्ली में विपक्षी दलों से मुलाकात के बाद, आगे का सफर जारी रखते देख कर बहुत अच्छा लगा। उमर ने प्रधानमंत्री के रेडियो पर संबोधन कार्यक्रम मन की बात सुनने के बाद ट्विटर किया था।

युवाओं को पथराव के लिए उकसाए जाने को लेकर मोदी के विचारों पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर ने कहा कि यह हमारी सामूहिक गलतियों की वजह से हुआ है। नेशनल कॉन्फ्रेन्स के कार्यकारी अध्यक्ष उमर ने कहा हमारी सामूहिक गलतियों तथा जम्मू कश्मीर के हालात से सही तरीके से न निपट पाने की वजह से इनमें से कई युवा दुर्भाग्यवश उकसावे का शिकार बन चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो संबोधन मन की बात में कहा है कश्मीर में जो लोग युवाओं को पथराव करने के लिए उकसा रहे हैं उन्हें एक दिन उन बच्चों के सामने जवाब देना होगा।

उमर इससे पहले मन की बात कार्यक्रम में कश्मीर के हालात का जिक्र न करने के लिए आलोचना कर चुके हैं। उमर ने 31 जुलाई को ट्विटर पर लिखा था मैं यह अपेक्षा कैसे करूं कि मेरे प्रधानमंत्री मन की बात में मेरे राज्य के लिए कुछ शब्द कहें जहां पर करीब 50 लोगों की जान चली गई और अनगिनत लोग घायल हुए हैं।

कश्मीर में पिछले 51 दिनों से अशांति का माहौल है जिसकी शुरुआत आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हुई थी। सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पों में अब तक कम से कम 68 लोगों की जान जा चुकी है और हजारों लोग घायल हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो