scriptवन रैंक-वन पेंशन पर बोले नौसेना प्रमुख, यह मुद्दा इतना आसान नहीं | One rank one pension is not easy to implement, says Navy Chief | Patrika News
विविध भारत

वन रैंक-वन पेंशन पर बोले नौसेना प्रमुख, यह मुद्दा इतना आसान नहीं

नौसेना प्रमुख एडमिरल ए के धवन ने कहा कि यह आसान मामला नहीं है और
इस पर अंतिम निर्णय सरकार को ही लेना है।

May 28, 2015 / 05:50 pm

Rakesh Mishra

a k dhowan

a k dhowan

नई दिल्ली। पूर्व सैनिकों के लिए एक रैंक एक पेंशन योजना लागू होने में हो रही देरी के बीच नौसेना प्रमुख एडमिरल ए के धवन ने गुरूवार को कहा कि यह आसान मामला नहीं है और इस पर अंतिम निर्णय सरकार को ही लेना है।

एडमिरल धवन ने यहां नौसेना कमांडरों के सम्मेलन से इतर संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि यह मामला रक्षा मंत्रालय के विचाराधीन है और अंतिम निर्णय सरकार को ही लेना है। उन्होंने कहा कि सेनाओं ने अपनी सभी बातें सरकार के पास पहुंचा दी है। यह आसान मामला नहीं है। रक्षा मंत्री ने अपनी ओर से काफी प्रयास किए हैं। सरकार इस पर काम कर रही है। इस पर काफी प्रगति हुई है और अंतिम निर्णय उसे ही लेना है। सबको औपचारिक घोषणा का इंतजार है।

उल्लेखनीय है कि एडमिरल धवन का यह बयान ऎसे समय में आया है जब सरकार की घोषणा का इंतजार कर रहे लगभग 25 लाख पूर्व सैनिकों का धैर्य जवाब दे रहा है और इनमें से कुछ ने यहां तक कहा है कि वे यह घोषणा नहीं होने तक सरकारी समारोह का बहिष्कार करने पर विचार कर रहे हैं।

पूर्व सैनिक लंबे समय से इस मांग के पूरा होने की बाट जोह रहे हैं और इस महीने के शुरू में सरकार की ओर से ऎसे संकेत मिले थे कि सरकार की पहली वर्षगांठ पर खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसकी घोषणा कर सकते हैं, लेकिन इस योजना की घोषणा नहीं होने से पूर्व सैनिकों को निराशा हाथ लगी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी लगभग एक पखवाड़े पहले कहा था कि वित्त मंत्रालय ने इस योजना को हरी झंडी दिखा दी है और इसकी घोषणा जल्द हो सकती है।

Home / Miscellenous India / वन रैंक-वन पेंशन पर बोले नौसेना प्रमुख, यह मुद्दा इतना आसान नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो