scriptराजस्थान में खुले में शौच पर जबरदस्त बवाल, देखें वीडियो | Overwhelming in Rajasthan on open defecation | Patrika News

राजस्थान में खुले में शौच पर जबरदस्त बवाल, देखें वीडियो

Published: Jul 27, 2017 07:28:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

नगरपालिका वालों ने बुजुर्ग से बाहर पेशाब करने का कारण पूंछा तो उसने बताया कि यहां एक ही शौचालय है जिसमें महिलाएं शौच के लिए जाती हैं। इसलिए हम लोग टॉयलेट में न जाकर बाहर पेशाब करते हैं।

Open defecation

Open defecation

जयपुर: राजस्थान में खुले में पेशाब करने पर नगर पालिका कर्मियों द्वारा एक बुजुर्ग को हड़काने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में बुजुर्ग को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है। हांलांकि वीडियो में घटना के स्थान का पता नहीं चल पाया है। जब नगरपालिका वालों ने बुजुर्ग से बाहर पेशाब करने का कारण पूंछा तो उसने बताया कि यहां एक ही शौचालय है जिसमें महिलाएं शौच के लिए जाती हैं। इसलिए हम लोग टॉयलेट में न जाकर बाहर पेशाब करते हैं। जब बुजुर्ग को ज्यादा हड़काकर उसे जेल भेजने की धमकी दी गई तो बुजुर्ग ने भी अपना आपा खो दिया औऱ उसने खुले में ही पेशाब करने की बात कही ।

देखें वीडियो


खुले में शौच पर प्रतापगढ़ में पहले हो चुकी है हत्या
खुले में शौच पर अंकुश लगाने के प्रयासों के तहत राजस्थान के प्रतापगढ़ में नगर पालिका कर्मचारियों का एक दल खुले में शौच कर रही महिलाओं की तस्वीरें ले रहा था। दल के कर्मचारियों ने उनके इस प्रयास का विरोध कर रहे अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

खुले में शौच कर रहीं महिलाओं की तस्वीर लेने का किया था विरोध
पुलिस सूत्रों ने बताया कि विवाद उस समय हुआ जब प्रतापगढ़ नगर पालिका का एक दल खुले में शौच कर रहीं महिलाओं का फोटो ले रहा था। वहां मौजूद 50 वर्षीय जफर खान ने जब इसका विरोध किया तो नगर पालिका के दल में शामिल कर्मियों ने उनकी लात-घूसों से पिटाई कर दी। गंभीर रूप से घायल जफर को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी थी।

घटना के बाद पैदा हो गया था तनाव
घटना के बाद प्रतापगढ़ में तनाव पैदा हो गया था। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतापगढ़ में विशेष रूप से समुदाय विशेष के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करना पड़ा था। प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने घटना की पुष्टि की थी।

पांच लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था हत्या का मामला
मृतक के भाई नूर मोहम्मद की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने प्रतापगढ़ नगर पालिका आयुक्त अशोक जैन के दल में शामिल कमल हरिजन, रितेश हरिजन समेत पांच लोगों के खिलाफ जफर खान की हत्या का मामला दर्ज किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो