scriptपाकिस्तान कायर देश, जो करता है पीठ पीछे वारः राजनाथ सिंह | Pak taking cowardly aid of terrorism to harm India: Rajnath Singh | Patrika News

पाकिस्तान कायर देश, जो करता है पीठ पीछे वारः राजनाथ सिंह

Published: Oct 28, 2016 03:48:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

राजनाथ ने कहा कि पाक प्रॉक्सी वॉर छेड़े हुए है, असली वीर वो हैं जो सीना ठोककर, आंख में आंख डालकर लड़ते हैं

Rajnath Singh

Rajnath Singh

नई दिल्ली। इंडो-तिब्‍बत बॉर्डर पुलिस(आईटीबीपी) की रेजिंग डे परेड के प्रोग्राम में शामिल होने गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान प्रॉक्सी वॉर छेड़े हुए है। असली वीर तो वो होते हैं जो सीना ठोककर, आंख में आंख डालकर लड़ते हैं। गृहमंत्री ने यह भी कहा कि आतंकवाद कायरों का हथियार है। राजनाथ सिंह का बयान ऐसे समय में आया है जब एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से काफी गोलीबारी की गई है।

आतंकवाद कमजोर लोगों का हथियार
आईटीबीपी के इस कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा पड़ोसी देश आतंकवाद का सहारा ले रहा है, प्रॉक्‍सी वॉर कर रहा है। लेकिन उसे ये याद रखना चाहिए कि आईटीबीपी के होते हुए कोई देश हमारे देश पर अटैक करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। गृहमंत्री ने कहा कि लेकिन असली वीर वो नहीं होते, जो प्रॉक्‍सी वॉर करते हैं। असली वीर वो हैं जो सीना ठोककर, आंख में आंख डालकर लड़ते हैं। आतंकवाद बलवान का हथियार नहीं होता, वह कमजोर लोगों का और कायरों का हथियार होता है।

आईटीबीपी के कारण सीमा उल्लंघन सात प्रतिशत कम हुआ
आईटीबीपी के बारे में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इसके वजह से सीमा उल्लंघन में सात प्रतिशत की कमी आई हैं, इसका पूरा श्रेय आपलोगों को जाता है।

राजनाथ ने पाक को करारा जवाब देने को कहा था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 27 अक्टूबर की रात एलओसी पर पाक की तरफ से की गई गोलीबारी पर राजनाथ ने बीएसएफ के डीजी से बात की थी और पाक को करारा जवाब देने को कहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो