scriptपाक ने प्रतिशोध में निष्कासित किया है सुरजीत कोः विदेश मंत्रालय | Pak taking revenge by expelling Indian diplomat Surjit Singh | Patrika News
विविध भारत

पाक ने प्रतिशोध में निष्कासित किया है सुरजीत कोः विदेश मंत्रालय

भारत ने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के कर्मचारी सुरजीत सिंह को बिना
ठोस कारण के निष्कासित किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पाकिस्तान की
आज कड़ी निंदा की

Oct 28, 2016 / 02:36 pm

Rakesh Mishra

pak

pak

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के कर्मचारी सुरजीत सिंह को बिना ठोस कारण के निष्कासित किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पाकिस्तान की आज कड़ी निंदा की और कहा कि यह महमूद अख्तर के निष्कासन पर केवल बदले की भावना से की गयी कार्रवाई है। विदेश मंत्रालय की आज यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि पाकिस्तान सरकार का भारतीय उच्चायोग में सहायक कार्मिक एवं कल्याण अधिकारी सुरजीत सिंह को अवांछित व्यक्ति करार देने और उन्हें परिवार सहित देश से निष्कासित करने का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है।

पाकिस्तान सरकार ने उनके खिलाफ निराधार और खोखले आरोप लगाने के अलावा कोई ठोस साक्ष्य एवं न्यायोचित साक्ष्य पेश नहीं किये हैं जिनसे साबित हो सके कि वह राजनयिक आचार के विरुद्ध आचरण कर रहे थे। विज्ञप्ति में कहा गया कि सरकार पाकिस्तान के इस कदम की निंदा करती है। उसने यह कदम कल यहां पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर को भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के लिये रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद जानबूझ कर प्रतिशोध स्वरूप उठाया है।

पाकिस्तान का यह कदम फिर इस बात की पुष्टि करता है कि वह सीमा पार आतंकवाद सहित अपनी भारत विरोधी गतिविधियों को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। भारत ने बुधवार को पाकिस्तानी उच्चायोग में तैनात उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक अधिकारी को दो भारतीय जासूसों के साथ संवेदनशील रक्षा दस्तावेजों के साथ पकड़ा था और कल उसे निष्कासित करने का फरमान सुनाया था। पाकिस्तान सरकार ने इस पर जवाबी कदम उठाते हुए कल देर रात श्री सुरजीत ङ्क्षसह को निष्कासित करने का ऐलान कर दिया।

Home / Miscellenous India / पाक ने प्रतिशोध में निष्कासित किया है सुरजीत कोः विदेश मंत्रालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो