scriptपाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन | Pakistan again violates ceasefire in J&K | Patrika News

पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

Published: Oct 19, 2016 11:26:00 pm

प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाब दिया

Ceasefire

Ceasefire

जम्मू। पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का बुधवार को फिर उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर के भीमबेर में अपराह्न करीब साढ़े चार बजे गोलीबारी की गई। फायरिंग में ऑटोमेटिक शस्त्रों और 82 एमएम मोर्टार और अन्य हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाब दिया। इस घटना में अभी तक किसी मारे जाने की सूचना नहीं मिली है। गौरतलब है कि 17 अक्टूबर को सीमा पार से नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर की गई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था। भारतीय सैनिकों की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान 30 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है।

पीओके में भारतीय सेनी द्वारा की गई कार्रवाई में आतंकियों के सात लांच पैड ध्वस्त कर दिए गए थे और पांच घंटे तक चली इस कार्रवाई में करीब 40 आतंकी मारे गए थे। वहीं, सोमवार को संघर्ष विराम पर बोलते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि सेना ऐसे उल्लंघनों का माकूल जवाब दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो