scriptपाकिस्तान ने 97 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया | Pakistan arrests 97 Al Qaeda and other militants foils jailbreak plan | Patrika News
विविध भारत

पाकिस्तान ने 97 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

ये आतंकी बड़े हमलों में शामिल रहे हैं तथा अल-कायदा के शीर्ष नेता अहमद उमर सईद शेख को मुक्त कराने की योजना बना रहे थे

Feb 13, 2016 / 09:57 am

Rakesh Mishra

Terror Module

Terror Module

कराची। पाकिस्तान की सेना ने शुक्रवार को करीब 100 कट्टर आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी बड़े हमलों में शामिल रहे हैं तथा अल-कायदा के शीर्ष नेता अहमद उमर सईद शेख को मुक्त कराने की योजना बना रहे थे। शेख अमरीका में हुए 9/11 आतंकी हमले में कथित रूप से शामिल है। शेख को 2002 में द वॉल स्ट्रीट के पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या के मामले में मौत की सजा दी गई है।

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा, लश्कर ए झांगवी और तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान जैसे शीर्ष आतंकवादी नेटवर्क से जुड़े 97 आतंकवादियों को खुफिया सूचना के आधार पर शहर में चल रहे अभियान के तहत गिरफ्तार किया गया है। बाजवा ने कहा कि आतंकवादियों ने देश में आतंकी हमले करने के लिए संयुक्त कार्य बल बनाए थे। वे कराची के जिन्ना एयरपोर्ट, कामरा में पीएएफ बेस सहित अन्य हमले में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले कुछ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था, उसी के आधार पर और गिरफ्तारियां हुई हैं।


Home / Miscellenous India / पाकिस्तान ने 97 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो