scriptपाक ने 30वीं बार तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब | Pakistan did it again and its 30th time violiates ceasefire | Patrika News
विविध भारत

पाक ने 30वीं बार तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 30वीं बार पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है। इस बार जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सीमापार से फायरिंग की गई है…

Oct 20, 2016 / 10:31 am

पवन राणा

Indian army surgical strike

Indian army surgical strike

श्रीनगर। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 30वीं बार पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा है। इस बार जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सीमापार से फायरिंग की गई है। यहां के बीजी सेक्टर में मोर्टार दागे गए। जवाब में भारतीय सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

बता दें कि सीमा पर पाकिस्‍तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बालाकोट व बीजी सेक्टर में बुधवार शाम पांच बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों में जमकर गोलाबारी शुरू की थी। जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने सबसे पहले बालाकोट सेक्टर के तरकुंडी क्षेत्र में गोलाबारी शुरू की।

इसके बाद बीजी सेक्टर में भी सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। भारतीय क्षेत्र में 82 एमएम मोर्टार का भी प्रयोग किया गया। पिछले तीन दिनों से पाकिस्तानी सेना लगातार भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी कर रही है। सीमा पार से की जा रही गोलीबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

2 सितंबर को भी पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से 405 बार फायरिंग के मामले सामने आए थे। इनमें 16 नागरिकों की मौत हुई थी जबकि 71 घायल हुए थे।

सर्जिकल स्ट्राइक के भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सभी सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बंदोस्त कड़ा कर दिया था। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर सकते हैं। भारतीय एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान कई बार घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकियों पर से ध्यान हटाने के लिए गोलीबारी करते हैं।

Home / Miscellenous India / पाक ने 30वीं बार तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो