scriptछोटा राजन की गिरफ्तारी से डरे PAK ने बढ़ार्इ दाऊद की सुरक्षा | pakistan increased dawood ibrahim security after chota rajan arrest | Patrika News

छोटा राजन की गिरफ्तारी से डरे PAK ने बढ़ार्इ दाऊद की सुरक्षा

Published: Nov 02, 2015 06:34:00 pm

दाऊद की सुरक्षा में पाकिस्तान सेना के सैनिकों को लगाया गया है और उसके कराची व इस्लामाबाद के ठिकानों पर भी सुरक्षा बढ़ार्इ गर्इ है

dawood ibrahim

dawood ibrahim

फोटो- भारत के मोस्टवांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम की फाइल फोटो।

नर्इ दिल्ली।
पाकिस्तान की शरण में रह रहे भारत के मोस्टवांटेड डॉन दाऊद इब्राहिम की सुरक्षा को पाकिस्तान ने बढ़ा दिया है। उसकी सुरक्षा में पाकिस्तान सेना के सैनिकों को लगाया गया है और उसके कराची व इस्लामाबाद के ठिकानों में यह सुरक्षा बढ़ार्इ गर्इ है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार गृह मंत्रालय को यह जानकारी अमेरिका से प्राप्त हुई है। साथ ही यह जानकारी भी मिली है कि बाली में भारत के दूसरे मोस्टवांटेड और दाऊद के पूर्व सहयोगी छोटा राजन की गिरफ्तारी के कारण पाकिस्तान ने दाऊद के मूवमेंट में रोक लगा दी है।

उसे शक है कहीं ओसामा की तरह अमेरिका या इंटरपोल दाऊद को भी पाकिस्तान से न पकड़ ले अगर ऐसा होता है तो जाहिर है अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उसकी खिल्ली उड़ना तय है। छोटा राजन की गिरफ्तारी से गृहमंत्रालय में खुशी का ठिकाना नहीं है। उसके पकड़े जाने के बाद अब जाहिर तौर पर सरकार का निशाना दाऊद है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, ‘छोटा राजन के पकड़े जाने पर खुशी का इजहार किया और कहा कि अगला नंबर दाऊद इब्राहिम का है।’ उल्लेखनीय है कि दाऊद को पकड़कर भारत लाने का जिक्र पीएम मोदी भी चुनाव प्रचार के दौरान कर चुके हैं।

हाफिज सईद की भी सुरक्षा बढ़ी
आपको बताते चलें कि पाकिस्तान ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। उसके घर और जमात-उद-दावा के मुख्यालय पर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो