scriptपाकिस्तान स्वयं भी भुगत रहा आतंकवाद का खामियाजा- पर्रिकर  | Pakistan itself is suffering the brunt of terrorism- Manohar Parrikar | Patrika News

पाकिस्तान स्वयं भी भुगत रहा आतंकवाद का खामियाजा- पर्रिकर 

Published: Aug 16, 2016 09:27:00 pm

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अपने ही जाल में फंस गया है। आतंकवाद को नतीजा खुद भुगतने को मजबूर है।

Defence Minister Manohar Parrikar

Defence Minister Manohar Parrikar

रेवाडी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को कहा कि आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को स्वयं इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है तथा उसमें लडऩे की ताकत नहीं रही और ऐसे में वह अब छोटे जख्म देने की सोच रखता है। पर्रिकर यहां केन्द्रीय शहरी विकास एवं गरीबी उन्मूलन राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत ङ्क्षसह के निवास पर उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं और जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर राव इंद्रजीत ङ्क्षसह ने राव तुलाराम चौक से तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो विभिन्न मार्गों से होते हुये रेजागला शहीद स्मारक पहुंची। पर्रिकर ने कहा कि हमारी सरकार ने जवानों तथा सैन्य अधिकारियों को ज्यादा अधिकार दिए हैं, ताकि वे अपने स्तर पर कुछ फैसले ले सकें। अब तौपें खरीदने की बजाय देश में बने हथियारों पर ज्यादा बल दिया जा रहा है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अपने ही जाल में फंस गया है। आतंकवाद को नतीजा खुद भुगतने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि यहां सेना भर्ती केन्द्र खोलने पर विचार किया जा रहा है। रक्षा मंत्री ने कहा कि आजादी की 70वीं वर्षगांव के उपलक्ष्य में भाजपा सरकार ने तिरंगा यात्रा कार्यक्रम शुरू किया है। तिरंगा यात्रा देश की युवा पीढ़ी में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों की याद बनाये रखने तथा पूर्वजो के बताये मार्ग पर चलकर देश की आजादी की रक्षा के लिये अलख जगाये रखने में सहयोग देगी।

उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी का जन्म आजाद भारत में हुआ है इसलिए वे आजादी की कीमत को समझते हुए आजादी की रक्षा में पूर्ण सहयोग दें और इसके लिए हर कष्ट को सहने के लिए हमेशा तैयार रहें। पर्रिकर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सैनिकों को नयी पेंशन योजना का लाभ देकर चुनावी वादों को पूरा किया है। तिरंगा यात्रा एक संकल्प है जो कभी खत्म न होने वाली यात्रा है। इस यात्रा में भाग लेने वाले सच्ची श्रद्धा से साथ कार्य करें और महान सेनानियों और शहीदों के सपनों को साकार करें।

इस मौके पर राव इंद्रजीत ङ्क्षसह ने कहा कि भाजपा सरकार ने तिरंगा यात्रा कार्यक्रम चलाया है और इसके माध्यम से आजादी में योगदान देने वालों को सम्मानित करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सेनानियों तथा शहीदों का योगदान कभी नहीं भुलाया जा सकता। हमारा देश चारों तरफ से दुश्मनों से घिरा हुआ है लेकिन जांबाज सेनाए उनसे निपटने में सक्षम हैं। उन्होंने पार्टी की ओर से स्वतत्रंता सेनानियों और शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि 16 नवम्बर को रेवाड़ी में शहीदो की याद में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो