script

पाकिस्तान से आई लड़कियां ने बताया- क्या चाहता है उनका मुल्क

Published: Oct 01, 2016 08:07:00 pm

जब पाकिस्तानी स्टूडेंट्स के डेलीगेशन से भारत और पाक रिश्तों के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दोनों
मुल्कों के लोग आपस में शांति ही चाहते है

Pak girls

Pak girls

चंडीगढ़। भारतीय सेना द्वारा उरी हमले के बाद पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दोनों देशों(भारत-पाकिस्तान) के बीच तनाव अपने चरम पर है। लेकिन पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान से भारत आई कुछ स्टूडेंडट्स इस बात से इतेफाक नहीं रखती है। इन लड़कियों को देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता है उनकी चेहरे पर कोई तनाव या डर का साया है। ये पाकिस्तानी स्टूडेंट्स का ग्रुप आराम से बेखौफ होकर चंड़ीगढ़ में घूम रहा है।

भारत में मिले मान-सम्मान से खुश है पाक स्टूडेंट्स
जब पाकिस्तानी स्टूडेंट्स के डेलीगेशन से भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में आई हाल ही में आई दरार के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि दोनों मुल्कों के लोग आपस में शांति ही चाहते है। भारत उन्हें काफी पसंद आ रहा है। यहां के लोगों द्वारा हमें बहुत ज्यादा प्यार और सम्मान मिल रहा है। पाक लड़कियों ने कहा कि हमें यहां आकर बिल्कुल भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि हमें यहां किसी प्रकार का कोई खतरा है। हमें यहां पर उतना ही मान-सम्मान मिला है जितना कि हमें अपने मुल्क में मिलता है।

इस वजह से भारत आया है पाक स्टूडेंट्स का ग्रुप
पाकिस्तानी स्टूडेंट्स का यह ग्रुप 11वें ग्लोबल यूथ पीस फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए चंडीगढ़ आया हुआ है। गुरुवार को यह ग्रुप यहां के गुरुकुल ग्लोबल स्कूल में था। स्कूल में पहुंचने पर पाकिस्तानी स्टूडेंट्स के इस डेलिगेशन का जोरदार स्वागत किया गया था। इस दौरान पाकिस्तानी स्टूडेंट्स को भारतीय स्टूडेंट्स ने रोटी का निवाला खिलाकर शांति का संदेश दिया।

भारतीय स्टूडेंट्स ने पाकिस्तान के कल्चर के बारे में पूछे सवाल
इसके साथ भारतीय स्टूडेंट्स ने अपने पड़ौसी मुल्के के कल्चर को जाने के बारे में पाक स्टूडेंट्स से कुछ सवाल पूछे। भारतीय स्टूडेंट्स ने पाक में दी जाने वाली कुर्बानी और वेस्टर्न ड्रेसेज से संबंधित सवाले पूछे। जिनका पाक स्टूडेंट्स ने बड़ी सहजता से जवाब दिया।






ट्रेंडिंग वीडियो