scriptकश्मीरियों के संघर्ष में देते रहेंगे साथ: पाकिस्तान | Pakistan Will Always Help Kashmiris in Their Freedom Struggle: Abdul Basit | Patrika News

कश्मीरियों के संघर्ष में देते रहेंगे साथ: पाकिस्तान

Published: Aug 14, 2015 07:49:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनकी “आजादी के संघर्ष” में समर्थन देता रहेगा

abdul basit

abdul basit

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच अगले सप्ताह यहां होने वाली बैठक से पूर्व पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर के लोगों को उनकी “आजादी के संघर्ष” में समर्थन देता रहेगा।




बासित ने यहां पाकिस्तान उच्चायोग में पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में बासित ने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा भारत के साथ अच्छे तालुक्कात की ख्वाहिश की है और कोशिश भी की है। दोनों देश खास तौर पर कश्मीर के मसले को बातचीत से हल करें। जब तक कश्मीरियों को उनका हक नहीं मिल जाता तब तक पाकिस्तान उनकी हिमायत जारी रखेगा। इस तरह के संघर्ष में कभी-कभार कई साल लग जाते हैं या युग बीत जाते हैं।




उल्लेखनीय है कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज के बीच 23 और 24 अगस्त को यहां बैठक होनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच पिछले महीने रूस के ऊफा में हुई मुलाकात के दौरान इस बात पर सहमति बनी थी कि दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें आतंकवाद सहित सभी मुद्दों पर चर्चा होगी।

हालांकि पंजाब के गुरदासपुर में एक पुलिस थाने और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक काफिले पर हुए आतंकवादी हमलों से दोनों पड़ोसी देशों के बीच वार्ता बहाल करने की कोशिशों को झटका लगा है। पिछले साल अगस्त में इस्लामाबाद में होने वाली दोनों देशों के विदेश सचिवों की बैठक को इससे ठीक पहले श्री बासित के कश्मीरी अलगाववादियों से मिलने के कारण भारत ने रद्द कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो