scriptपर्रिकर का ममता को पत्र, सेना पर सियासत न करने की दी सलाह | Parrikar advice letter to Mamata for do not use politics on Army | Patrika News

पर्रिकर का ममता को पत्र, सेना पर सियासत न करने की दी सलाह

Published: Dec 09, 2016 11:06:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

रक्षा मंत्री ने पत्र में लिखा दुख है कि आपने राजनीति में सेना को भी घसीट लिया

Manohar Parrikar

Manohar Parrikar

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के टोल नाकों पर सेना की तैनाती किए जाने के मामले में ममता बनर्जी के आरोपों पर रक्षा मंत्री मनोहर परिकर ने उन्हें खत लिखा है। पर्रिकर ने पश्चिम बंगाल की सीएम को लिखे पत्र में कहा कि मुझे बेहद दुख है कि आपने विवाद में सेना को भी खींच लिया। परिकर ने लिखा कि इस मामले में आपकी ओर से सेना पर जो आरोप लगाए गए हैं उससे देश के सैन्य बलों के मनोबल पर विपरीत असर पडऩे की आशंका है। 1 और 2 दिसंबर को राज्य के कई टोल नाकों पर सेना के जवानों की तैनाती का तृणमूल कांग्रेस ने तीखा विरोध करते हुए इसे तख्तापलट की साजिश करार दिया था।

8 दिसंबर को लिखे पत्र में पर्रिकर ने कहा मीडिया में आपकी ओर से लगाए गए आरोपों से मैं बेहद आहत हूं। यदि आप राज्य की संबंधित एजेंसियों से इस बारे में राय लेतीं तो आपको पता लगता कि सेना और उनके बीच क्या संवाद हुआ था। सेना और सूबे की एजेंसियों ने कई स्थानों का जॉइंट इंस्पेक्शन भी किया था। पर्रिकर ने कहा कि जिस तरह की मॉक ड्रिल सेना ने बंगाल में की है, ऐसे कई अभ्यास बीते कुछ सालों में देश के अन्य राज्यों में भी हुए हैं। यह अभ्यास राज्य की एजेंसियों के समन्वय से ही होते हैं।

पर्रिकर ने लिखा भारतीय सेना हमारे देश के सबसे अनुशासित संस्थानों में से एक है। जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए समर्पित है। देश को सेना के पेशेवर और गैरराजनीतिक व्यवहार पर गर्व है। पर्रिकर ने कहा कि आपकी ओर से लगाए गए आरोपों से सैन्य बलों के मनोबल पर विपरीत असर पड़ सकता है। पर्रिकर ने लिखा आप जैसी शख्सियत जिसे सार्वजनिक जीवन का लंबा अनभुव हो, उससे इस तरह की उम्मीद नहीं की जा सकती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो