scriptपठानकोट हमला: एक महीने बाद भी आतंकियों की संख्या पर सस्पेंस | pathankot attack, nia not confirmed about the numbers of terrorist | Patrika News

पठानकोट हमला: एक महीने बाद भी आतंकियों की संख्या पर सस्पेंस

Published: Feb 08, 2016 11:55:00 am

Submitted by:

Abhishek Tiwari

गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चार आतंकियों को ढेर करने के बाद एक और एनकाउंटर शुरू हुआ था

Pathankot Attack

Pathankot Attack

नई दिल्ली। पंजाब के पठानकोट एयर बेस पर हुए आतंकी हमले को अंजाम देने आए आतंकियों की संख्या पर जांचकर्ताओं ने गंभीर सवाल उठाएं हैं। हमले में शामिल आतंकियों की संख्या 4 थी या 6, इस पर एनआईए निश्चित तौर पर कुछ नहीं कह पा रही है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार बेस पर आंतकियों को मुंहतोड़ जवाब देने वाले नेशनल सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि उन्होंने छह आतंकियों को मारा है।

गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चार आतंकियों को ढेर करने के बाद एक और एनकाउंटर शुरू हुआ था। तब खबर आई थी कि एयरबेस स्थित एक इमारत में दो और आतंकी छिपे हैं। चूंकि इमारत ढहा दी गई थी, इसलिए हमें आतंकियों के शव नहीं मिले हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चार आतंकियों को पहले दौर के एनकाउंटर में मार गिराया गया था। इसके बाद, दो मंजिला बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर दो आतंकी को मारे गए थे। एनकाउंटर में बिल्डिंग तबाह हो गई। इसके मलबे में किसी आतंकी के कपड़ों के टुकड़े नहीं मिले। सवाल यह उठ रहा है कि आतंकियों के कपड़ों के टुकड़े क्यों नहीं मिले?

अब एनआईए मलबे और जले हुए सामान की राख की फोरेंसिक जांच करा रही है ताकि सच्चाई का पता लगाया जा सके। डीएनए टेस्ट भी कराया जा रहा है ताकि आतंकियों के बारे में जानकारी हासिल की जा सके और यह आतंकियों की संख्या का पता लगाया जा सके कि एयरबेस में कुल कितने आतंकियों ने घुसपैठ की थी? गौर हो कि इसी साल 2 जनवरी की सुबह 6 पाकिस्तानी आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस पर हमला किया था जिसमें 7 जवान शहीद हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो